मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

लोगों के लाखों रुपए चिटफंड कंपनी में लगवाये, वापस नहीं मिले तो सदमे से मौत

07:37 AM Aug 01, 2024 IST

संगरुर, 31 जुलाई (निस)
गांव लेहल का गुरमीत सिंह फास्ट बिजनेस सेंटर लिमिटेड नाम से एक कंपनी चलाता था, जिसने लोगों को धोखा देकर करोड़ों रुपये इकट्ठा किए और उसके बाद भुगतान करना बंद कर दिया, जिसके कारण आज एक व्यक्ति राज सिंह लेहल की मौत हो गई। मृतक राज सिंह ने कंपनी के पास लोगों के 35 लाख रुपये जमा किए थे, कंपनी ने पैसे वापस नहीं किए, लोग राज सिंह से पैसा मांगने लगे जिसके चलते वे सदमे में आ गया और उसकी आज मौत हो गई।
लोगों और मृतक के परिजनों ने गुरमीत सिंह के घर बाहर शव रखकर विरोध प्रदर्शन किया। लोगों का कहना है कि गुरमीत सिंह ने एक निजी कंपनी बनाकर हमारे लोगों से करोड़ों रुपये वसूले हैं और उसने अभी तक पैसे वापस नहीं किए हैं, जिसके कारण आज राज सिंह की मौत हो गई। मृतक राज सिंह की पत्नी जसपाल कौर ने कहा कि उसके पति ने गुरमीत सिंह के पास 35 लाख रुपये जमा कर रखे थे, जिसके कारण वह तनाव में थे और जब उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया तो वह इलाज कराना चाहते थे, इसलिए उन्होंने उससे पैसे की मांग की। उन्होंने सिर्फ 10 से 30 हजार रुपए ही दिए जिसके कारण उसकी मौत हो गई। उन्होंने मांग की है कि उनके 35 लाख रुपए वापस करवाएं जाएं और उस पर कार्रवाई की जाए। हम परिवार के सदस्यों के साथ खड़े हैं और जब तक हमें हमारे पैसे वापस नहीं मिल जाते, हम यह घर नहीं छोड़ेंगे और न मृतक का संस्कार होगा।
वहीं, थाना सदर प्रमुख रणवीर सिंह ने बताया कि सूचना मिली है कि गुरमीत सिंह नाम का व्यक्ति एक प्राइवेट कंपनी चलाता था, जो लोगों से पैसे वसूलती थी और जिसके कारण राज सिंह की मौत हुई, उसके शव गुरमीत सिंह के घर रखा गया। वहीं लोगों ने विरोध करते हुए कहा है कि जब परिजन अपना बयान दर्ज कराएंगे तो उचित कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement