For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जनता भाजपा की विदाई और कांग्रेस सरकार लाने का मन बना चुकी : हुड्डा

06:46 AM Aug 17, 2024 IST
जनता भाजपा की विदाई और कांग्रेस सरकार लाने का मन बना चुकी   हुड्डा
चंडीगढ़ में शुक्रवार को पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए।

चंडीगढ़, 16 अगस्त (ट्रिन्यू)
विधानसभा चुनाव का ऐलान होते ही पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने पहली प्रतिक्रिया में कहा है कि अक्टूबर 4, बीजेपी हरियाणा से बाहर। हुड्डा शुक्रवार को हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान के साथ पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता हरियाणा से भाजपा की विदाई और कांग्रेस की सरकार लाने का मन बना चुकी है। कांग्रेस ने आने वाली सरकार के कामों का रोड मैप भी तैयार कर लिया है। सरकार बनते ही एक साल के भीतर 1 लाख पक्की भर्तियां की जाएंगी। हरियाणा से पेपर लीक और भर्ती माफिया का सफाया करके मेरिट के आधार पर नौकरियां दी जाएंगी। भर्ती प्रक्रिया और उसकी पारदर्शिता में किसी भी तरह की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। भर्तियों में अनियमितता के खिलाफ कड़े कानून लागू किए जाएंगे।
भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि कांग्रेस द्वारा बुजुर्गों को 6000 पेंशन, कर्मचारियों को ओपीएस, 500 रुपये में गैस सिलेंडर, 300 यूनिट मुफ्त बिजली जैसे वादे किए गए हैं। जल्द ही पार्टी का घोषणापत्र जारी होगा जिसमें 5 साल की सरकार के कामों का पूरा रोडमैप होगा। कांग्रेस पूरी प्रतिबद्धता के साथ अपनी घोषणाओं को लागू करेगी और हरियाणा को बेरोजगारी, भ्रष्टाचार, अपराध व नशे से मुक्ति दिलाएगी। 10 साल से विपक्ष में होने के बावजूद कांग्रेस जनता के बीच अपने कार्यों को लेकर जाएगी। जबकि भाजपा के पास खुद नाकामियों के अलावा बताने को कुछ भी नहीं है। पूरे 10 साल इस सरकार ने प्रॉपर्टी आईडी, फैमिली आईडी, मेरी फसल मेरा ब्यौरा जैसी भ्रष्टाचार की जनक पोर्टल योजनाओं में खपा दिए। इसलिए आज खुद के काम गिनवाने की बजाए सत्ताधारी बीजेपी विपक्षी कांग्रेस से सवाल पूछ रही है। जनता 1 अक्तूबर को बीजेपी के तमाम सवालों और अत्याचारों का जवाब वोट की चोट से देगी।
इस मौके पर चौधरी उदयभान ने कहा कि कांग्रेस चुनाव के लिए पूरी तरह तैयार है। क्योंकि पिछले 5 साल से कांग्रेस जिम्मेदार विपक्ष के रूप में लगातार जनता के बीच है। पार्टी के तमाम कार्यक्रमों को मिल रहे जनता के जबरदस्त समर्थन से स्पष्ट है कि जनता बीजेपी के भ्रष्ट शासन को उखाड़ फेंकने का मन बना चुके हैं। पार्टी द्वारा किए जा रहे धन्यवादी कार्यकर्ता सम्मेलन अपने आप बड़ी जनसभाओं का रूप ले रहे हैं। इससे पहले पूरा हरियाणा व मीडिया कांग्रेस के जनमिलन समारोह, हाथ से हाथ जोड़ो अभियान और विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रमों में उमड़े जनसैलाब का साक्षी बने। अब सांसद दीपेंद्र सिंह हुड्डा की ‘हरियाणा मांगे हिसाब’ पदयात्रा में भी हर जगह हजारों लोगों की भीड़ उमड़ रही है।
पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने बताया कि कांग्रेस कार्यकाल के दौरान हरियाणा का चहुंमुखी विकास हुआ था। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान पंचकूला में नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलॉजी, कुरुक्षेत्र में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ डिजाइन, करनाल में कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज, सोनीपत में भगत फूल सिंह यूनिवर्सिटी फॉर वुमन, मेडिकल कॉलेज, आईआईटी एक्सटेंशन सेंटर, नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ फूड टेक्नोलॉजी, राजीव गांधी एजुकेशन सिटी, नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी आदि संस्थानों की स्थापना हुई।
कांग्रेस में शामिल
ओढ़ सभा हरियाणा के युवा अध्यक्ष शिंदा नंगल शुक्रवार को अपने सामाजिक कार्यकर्ताओं के संग कांग्रेस में शामिल हो गए। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष उदयभान एवं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में कांग्रेस ज्वाइन की। वहीं पूर्व सूचना आयुक्त जय सिंह बिश्नोई ने भी कांग्रेस की सदस्यता हासिल की।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×