For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

भाजपा को बदलने का मन बना चुकी जनता

11:11 AM Apr 04, 2024 IST
भाजपा को बदलने का मन बना चुकी जनता
रोहतक में बुधवार को गांधी कैंप में जनसंपर्क अभियान के दौरान व्यापारियों और आमजन से मुलाकात करते सांसद दीपेंद्र हुड्डा। -निस
Advertisement

अनिल शर्मा/निस
रोहतक, 3 अप्रैल
कांग्रेस के राज्यसभा सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा चाहे अब लोकसभा उम्मीदवार बदले, अपने सारे मंत्री बदले या फिर से मुख्यमंत्री को बदल दे। चेहरों की इस अदलाबदली से अब जनता का मत नहीं बदलने वाला, क्योंकि जनता भाजपा को ही पूरी तरह से बदलने का मन बना चुकी है।
यह बात उन्होंने बुधवार को घर-घर कांग्रेस, हर घर कांग्रेस अभियान के तहत गांधी कैंप क्षेत्र में लोगों से जनसंवाद करते हुए कही। इस अवसर पर लोगों ने सांसद को अपनी समस्याओं के बारे में अवगत कराया। सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने आश्वासन दिया कि कांग्रेस सरकार बनते ही सभी समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाएगा।
बाद में पत्रकारों से बातचीत करते हुए सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा इस चुनाव में अपनी हार मान चुकी है। इसलिए वह चेहरों को बदलकर जनता के मत को बदलने की कोशिश कर रही है। सच्चाई यह है कि जनता को सिर्फ भाजपा के चेहरों से नहीं, बल्कि भाजपा की नीतियों के प्रति नाराजगी है। ये वो नीतियां है जिनके चलते किसान, मजदूर, कामगार, कर्माचारी और व्यापारी समेत हर वर्ग प्रताड़ना झेल रहा है। बदमाशों का सबसे बड़ा शिकार व्यापारी वर्ग है। आज प्रदेश में भय का वातावरण बना हुआ है। एक के बाद एक व्यापारी फिरौती, अपहरण और हत्या जैसी वारदात के शिकार हो रहे हैं, लेकिन सरकार तमाशबीन बनी सब देख रही है।
उन्होंने कहा कि शहर में सीवरेज व सफाई व्यवस्था का भी बुरा हाल है। इतना ही नहीं भाजपा सरकार लोगों को पीने का साफ पानी तक नहीं दे पा रही है। सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि झूठे वायदे कर बीजेपी ने पिछले चुनाव में लोगों से वोट लिए थे, लेकिन लोगों से किया एक भी वायदा सरकार ने पूरा नहीं किया, जिसके चलते लोगों में भाजपा के प्रति भारी रोष है। उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव में जनता वोट की चोट से भाजपा को पूरी तरह से सबक सिखाने का मन बना चुकी है। इस अवसर पर विधायक भारत भूषण बतरा भी मौजूद रहे।

भाजपा प्रत्याशी दे रहा मोदी वर्सिज राहुल का नारा

सांसद दीपेन्द्र हुड्डा ने कहा कि चुनाव में भाजपा प्रत्याशी हार को देखते हुए पार्टी के बड़े नेता मोदी वर्सिज राहुल का नारा दे रहे हैं, जबकि मैं यहां से चुनाव मैदान में उतरता हूं तो दीपेंद्र वर्सिज भाजपा प्रत्याशी होना लाजिमी है। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ लोगों में जबरदस्त रोष है और उन्हें एक तरह से नकार चुके है। कई गांवों में तो यह बात भी सामने आई कि जनसंपर्क अभियान के दौरान भाजपा प्रत्याशी को लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा है

Advertisement

‘ईडी के सहारे विपक्ष की आवाज दबाना चाहती है भाजपा’

सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने कहा कि भाजपा ईडी और सीबीआई के इस्तेमाल से विपक्ष की आवाज को दबाना चाहती है। उन्होंने भाजपा में शामिल हुए 29 नेताओं का जिक्र करते हुए कहा कि यह बात सामने आई है कि इनमें से 27 नेताओं के खिलाफ केस चल रहे थे, लेकिन भाजपा में ज्वाइन होते ही केस रफा दफा किए गए है। उन्होंने अजित पंवार, नारायण राणे, प्रफुल्ल पटेल, मुकल राय, कुलदीप बिश्रोई जैसे नेताओं का जिक्र किया, जिनके खिलाफ ईडी के केस चल रहे थे और एक दो महीने बाद ही केसों का कोई अता-पता नहीं है। सांसद दीपेन्द्र ने कहा कि इस तरह की कार्रवाई लोकतंत्र के लिए ठीक नहीं है। देश अलोकतांत्रिक कारवाई देख रहा है और जनता इसे बर्दाश्त नहीं करेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×