For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जनता ने विकास कार्यों पर मुहर लगायी : मीत हेयर

10:55 AM Jun 05, 2024 IST
जनता ने विकास कार्यों पर मुहर लगायी   मीत हेयर
संगरुर से आप प्रत्याशी गुरमीत सिंह मीत हेयर चुनाव अधिकारी जतिंदर जोरावाल से जीत का प्रमाण पत्र प्राप्त करते हुए। उनके साथ हैं पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल चीमा। -निस
Advertisement

संगरुर 4 जून (निस)
आम आदमी पार्टी के गुरमीत सिंह मीत हेयर ने संगरूर से लोकसभा चुनाव जीत लिया है। मीत हेयर ने कांग्रेस के सुखपाल सिंह खैहरा को 1,72,560 वोटों से हरा कर जीत प्राप्त की है। मीत हेयर को 3,64,085 वोट मिले जबकि कांग्रेस प्रत्याशी सुखपाल सिंह खैहरा को 191525 वोट मिले। वर्तमान सांसद सिमरनजीत सिंह मान को 1,87,246 वोट मिले। भाजपा प्रत्याशी अरविंद खन्ना को 1,28,253 वोट मिले।


शिरोमणि अकाली दल प्रत्याशी इकबाल सिंह झूंदा को केवल 62,488 वोट मिले। जीत के बाद काउंटिंग सेंटर पहुंचे मीत हेयर ने कहा कि संगरूर की जनता ने आम आदमी पार्टी के विकास कार्यों पर मुहर लगा दी है। उन्होंने कहा कि संगरूर के मतदाताओं ने अपने बेटे को जिताया है, जिस पर उन्होंने पहले भरोसा किया था।
उन्होंने आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को धन्यवाद देते हुए कहा कि 45 डिग्री तापमान में भी कार्यकर्ताओं का जोश नहीं डिगा और कार्यकर्ताओं और जनता के प्यार की वजह से उन्हें जीत मिली। कार्यकर्ताओं और जनता के प्यार की वजह से उन्हें जीत मिली। लोकसभा हलका संगरूर से चुने गए आप सांसद कैबिनेट मंत्री गुरुमीत सिंह मीत और उनकी पत्नी डॉ. गुरवीन बाजवा‌ ने हलके के मतदाताओं का धन्यवाद किया।

Advertisement

किला बचाने में कामयाब रहे मुख्यमंत्री भगवंत मान

लोकसभा क्षेत्र संगरूर पंजाब में आम आदमी पार्टी का राजनीतिक राजधानी या सियासी किला कहा जाता है। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने यहीं से अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था। उन्होंने यहां से दो बार 2014 और 2019 में लाखों वोटों की बढ़त के साथ लोकसभा चुनाव जीता। धूरी निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद, वह पंजाब के मुख्यमंत्री बने और लोकसभा सांसद के पद से इस्तीफा दे दिया, 2022 में फिर से इस निर्वाचन क्षेत्र में उपचुनाव हुए, जहां आम आदमी पार्टी यह चुनाव बुरी तरह हार गई और शिरोमणि अकाली दल अमृतसर के सिमरजीत मान चुनाव जीत गए थे। अपना सियासी किला बचाने के लिए मान ने अपने कैबिनेट मंत्री गुरमीत सिंह मीत हेयर पर सियासी दांव खेला था जो कामयाब रहा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×