For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मोदी के विकास रूपी विजन पर जनता ने लगाई मोहर

08:22 AM Jun 05, 2024 IST
मोदी के विकास रूपी विजन पर जनता ने लगाई मोहर
फरीदाबाद में मंगलवार को सेक्टर-28 स्थित कार्यालय पर अपने समर्थकों के साथ जीत की खुशी मनाते भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर।-हप्र
Advertisement

फरीदाबाद/पलवल, 4 जून (हप्र)
फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से लगातार तीसरी बार जीत की हैट्रिक लगाने वाले नवनिर्वाचित सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने अपनी जीत पर फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र की देवतुल्य मतदाताओं का आभार जताते हुए कहा कि लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उन पर जो विश्वास जताया है, इसके लिए वह सदैव उनके ऋणी रहेंगे और एक लायक बेटे की तरह फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के विकास के लिए कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ेंगे और चुनाव प्रचार के दौरान जनता से जो विकास के वादे किए हैं, उन्हें जल्द पूरा करके फरीदाबाद को देश के मानचित्र पर नंबर वन बनाने का काम करेंगे। गुर्जर ने कहा कि देश में तीसरी बार एनडीए की सरकार बनेगी और नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनकर विकसित भारत के स्वप्न को पूरा करेंगे।


उन्होंने कहा कि विकास का जो विजन नरेंद्र मोदी ने दस सालों के दौरान जनता के समक्ष रखा था, लोगों ने उस विजन पर अपने विश्वास की मोहर लगाई है और मुझे लगातार तीसरी बाद देश की सबसे बड़ी पंचायत में भेजकर नरेंद्र मोदी के हाथों को मजबूत करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि मतदाताओं ने अपना जवाब दे दिया है तथा अब तीसरी टर्म में भी फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र का समुचित विकास करवाना उनका एकमात्र लक्ष्य है और अपने इसी लक्ष्य को पूरा करने के लिए वह भरसक प्रयास करेंगे। कृष्णपाल गुर्जर की जीत की जानकारी मिलते ही सेक्टर-28 स्थित उनके कार्यालय पर समर्थकों ने ढोल-नगाड़ों, आतिशबाजी के साथ जमकर जश्न मनाया और लड्डू बांटकर इस जीत को ऐतिहासिक बताया।
वहीं, नवनिर्वाचित सांसद कृष्णपाल गुर्जर ने भी स्वयं कार्यकर्ताओं को गले लगाकर इस जीत की बधाई दी और उनका हौसला बढ़ाया। इस मौके पर उनके साथ मुख्यरूप से भाजपा लोकसभा संयोजक अजय गौड़ समेत बड़ी संख्या में पार्टी के कार्यकर्ता भी मौजूद थे।

Advertisement

होडल से महेंद्र प्रताप सिंह 566 मतों से जीते

होडल (निस) : होडल विधसानसभा क्षेत्र में मतगणनाा में भाजपा प्रत्याशी को 566 मतों के मामूली अंतर से हार का सामना करना पड़ा है। होडल विधानसभा क्षेत्र में हुई मतगणनाा में भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर शुरूआती दौर में कांग्रेस प्रत्याशी महैन्द्र प्रताप से हार रहे थे। पहले राउंड में भाजपा प्रत्याशी को 4042, कांग्रेस प्रत्याशी को 5182 मत व दूसरे राउंड में भाजपा प्रत्याशी को 3503 कांग्रेस को 4244, तीसरे राउंड में कांग्रेस प्रत्याशी ने 5003 व भाजपा ने 3029 मत प्राप्त किए। चौथे राउंड में भाजपा प्रत्याशी ने बड़त बनाते हुए 5154 व कांग्रेस प्रत्याशी को 3943 मत मिले। इसी प्रकार ही हसनपुर, होडल शहर में भाजपा प्रत्याशी ने भारी बड़त बनाई। कांग्रेस प्रत्याशी को ग्रामीण क्षेत्र में जहां बड़त मिली है, वहीं हसनपुर, होडल में कंाग्रेस प्रत्याशी को हार का सामना करना पड़ा हे। शहरी क्षेत्र में भाजपा को भारी बड़त मिलने के कारण ही कांग्रेस प्रत्याशी को कम मतों से जीत पर संतुष्टि करनी पड़ी है। होडल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान का अपना गृह विधानसभा क्षेत्र है व चौधरी उदयभान चार बार यहंा से विधायक रह चुके हैं। इस बार इस विधानसभा क्षेत्र से भारी मतों से काग्रेसी प्रत्याशी को जितने की उम्मीद थी। लेकिन कम वोट के अंतर से कांग्रेस प्रत्याशी की जीत उनके लिए भी चिंता का विषय है। भाजपा प्रत्याशी को कल 61798 व कांग्रेस प्रत्याशी को 62364 मत प्राप्त हुए। काग्रेस प्रत्याशी ने 566 मतों से भाजपा प्रत्याशी पर जीत दर्ज की। होडल विधानसभा क्षेत्र के दीघौट गांव के मतदान केन्द्र 21 एससी चौपाल पर स्थित ईवीएम मशीन की तकनीकी कारणों के कारण गिनती नहीं हेा पाई है। होडल विधानसभा क्षेत्र से मामूली मतों के अंतर से कांग्रेस प्रत्याशी की जीत के सबाल के जवाब पर उन्होंने कहा कि होडल से कांग्रेस प्रत्याशी को पिछले चुनाव में भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने 62 हजार मतों के विशाल अंतर से हराया था। इस बार हुए लोकसभा चुनावों में होडल विधानसभा क्षेत्र की जनता ने उसको कवर करते हुए भाजपा प्रत्याशी को होडल से हराने का कार्य किया है।

Advertisement

जीत की हैट्रिक लगाने वाले दूसरे सांसद बने गुर्जर

फरीदाबाद/पलवल (हप्र) : फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर ने कांग्रेस के महेन्द्र प्रताप सिंह को पराजित किया है। उन्होंने 1,72,914 मतों के बडे अंतर से जीत दर्ज की। हालांकि वे 2019 के लोकसभा चुनाव में लगभग 6,38000 वोटों के अंतर से जीते थे। कृष्णपाल गुर्जर फरीदाबाद लोकसभा में ऐसे दूसरे सांसद हैं जिन्होंने अपनी जीत की हैट्रिक लगाई है। इससे पूर्व भाजपा के ही रामचंद बैंदा ने 1996, 98 व 99 में लगातार तीन बार जीत की हैट्रिक लगाई थी। भाजपा के कृष्णपाल गुर्जर को कुल 7,88,569 मत मिले जबकि कांग्रेस के महेन्द्र प्रताप सिंह को 6,15,655 मत प्राप्त हुए। वहीं बसपा के किशन ठाकुर को 25,206, इनैलो के सुनील तेवतिया को 8085 व जजपा के नलिन हुड्डा को मात्र 5361 मत ही प्राप्त हुए वहीं लोकसभा क्षेत्र में 6821 लोगों ने नोटा का बटन दबाया। इनके अलावा अन्य सभी 19 उम्मीदवार मात्र 21625 मतों पर ही सिमट गए। भाजपा ने तिगांव में 52900, फरीदाबाद में 35790, बल्लभगढ़ में 46800, एनआईटी में 42520, बडखल में 35166 व पलवल विधानसभा में 24944 वोटों के अंतर से जीत दर्ज की वहीं कांग्रेस के महेन्द्र प्रताप सिंह ने तीन विधानसभा क्षेत्र हथीन में 51724, पृथला में 7280 व होडल में मात्र 566 मतों से ही जीत दर्ज की। बता दें कि फरीदाबाद लोकसभा के चुनावी रण में कुल 24 उम्मीदवार चुनावी रण में थे। फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में कुल 2430212 वोटर हैं। फरीदाबाद जिले में कुल 1739589 और पलवल जिले में 690623 वोटर हैं। जिनमें 1111586 महिला वोटर व 1318507 पुरुष वोटर शामिल हैं। इसके अलावा 116 ट्रांसजेंडर वोट हैं। वहीं सर्विस वोटरों की संख्या 6336 है। 25 मई को हुए लोकसभा चुनाव में लगभग 14 लाख 71322 मतदाताओं ने अपने मत का प्रयोग किया था। इस सीट पर केन्द्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व पांच बार विधायक रहे हरियाणा के पूर्व कैबिनेट मंत्री महेन्द्र प्रताप सिंह के बीच कांटे की टक्कर देखी गई थी और अंतत यहां भाजपा के कृष्णपाल गुर्जर ने कमल खिला दिया। मंगलवार की सुबह आठ बजे शुरू हुई मतगणना में भाजपा प्रत्याशी कृष्णपाल गुर्जर पहले राउंड से लेकर आखिरी राउंड तक अपनी बढ़त बरकरार रखी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×