For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सड़क पर इंटरलॉकिंग टाइलें लगाने से भड़के लोग, टेंट लगाकर धरने का दिया अल्टीमेटम

10:09 AM Feb 20, 2024 IST
सड़क पर इंटरलॉकिंग टाइलें लगाने से भड़के लोग  टेंट लगाकर धरने का दिया अल्टीमेटम
सोनीपत में सोमवार को लघु सचिवालय पहुंचे लोगों की बात सुनते सांसद रमेश कौशिक, विधायक सुरेंद्र पंवार व विधायक निर्मल चौधरी। -हप्र
Advertisement

सोनीपत, 19 फरवरी (हप्र)
गोहाना बाईपास पर लंबे समय से बदहाल पड़े मार्ग के एक टुकड़े को लोक निर्माण विभाग द्वारा इंटरलाॅकिंग टाइलों से बनाना शुरू करने के विरोध में सोमवार को आसपास के लोग सड़कों पर उतर आये। इंडियन कॉलोनी व मयूर विहार के लोगों ने भारी संख्या में लघु सचिवालय पहुंच कर मौके पर सांसद रमेश कौशिक, विधायक सुरेंद्र पंवार, विधायक निर्मल चौधरी और डीसी मुलाकात कर इसे सीमेंट से तैयार कराने की मांग रखी। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर इसे इंटरलाकिंग टाइलों का बनाया गया तो वे सडक़ पर टेंट लगाकर धरना देंगे।
गोहाना बाईपास के आगे दोनों लेन जर्जर हालत में हैं। इस पर जगह-जगह गहरे गड्ढे हैं। वाहन चालक इन गड्ढों से बचने के लिए गलत साइड में अपने वाहन चलाते हैं। पिछले दिनों गलत साइड में आ रही एक ट्रैक्टर ट्राली ने बाइक सवार युवक को कुचल दिया था, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई थी।
सड़क नीची होने से यहां पर बारिश के दिनों में जलभराव के कारण यह जल्द ही बिखर जाती है। इसलिए इस हिस्से को इंटरलाॅकिंग टाइलों से बनाने का कार्य शुरू किया गया। इस पर सोमवार को इंडियन कॉलोनी और मयूर विहार के काफी लोग लघु सचिवालय में पहुंच गए और डीसी मनोज कुमार से मुलाकात कर मांग कि इस सड़क को इंटरलाॅकिंग टाइलों का न बनाया जाए, क्योंकि रेत से भरे भारी वाहनों के गुजरने से यहां दिनभर धूल उड़ेगी। इस पर डीसी ने कहा कि इस हिस्से को इंटरलाॅकिंग टाइलों से बनाने की ही मंजूरी मिली है, इसलिए यह इंटरलाॅकिंग टाइलों का ही बनाया जाएगा। डीसी की बात सुनकर लोग लघु सचिवालय के गेट पर जमा हो गए।
इसी दौरान दिशा की बैठक में भाग लेकर नीचे उतरे सांसद रमेश कौशिक, सोनीपत के विधायक सुरेंद्र पंवार, गन्नौर की विधायक निर्मल चौधरी व डीसी के सामने लोगों ने दोबारा अपनी मांग रखी। इस पर सांसद ने कहा कि अभी इसे इंटरलाॅकिंग टाइलों से ही बनवा लें, बाद में इसे सीमेंटिड बना दिया जाएगा लेकिन लोग नहीं माने। लोगों ने कहा कि अगर इसे इंटरलाॅकिंग टाइलों का बनाया गया तो वे सड़क पर टेंट लगाकर जाम लगा देंगे और धरना देंगे।
वहीं कांग्रेस विधायक सुरेंद्र पंवार ने लोगों से कहा कि वह लोगों के साथ हैं, वे जहां भी कहें, चलने के लिए तैयार हैं। अगर लोग धरना देना चाहते हैं तो वह भी धरना देने को तैयार हैं।

Advertisement

सड़क टूटने का कारण जलभराव

लोक निर्माण के कार्यकारी अभियंता प्रशांत कौशिक ने बताया कि ट्रक यूनियन से लेकर गांव बड़वासनी तक साढ़े पांच करोड़ रुपये में नई सड़कें बनाने का टेंडर हुआ था लेकिन गोहाना रोड के इस हिस्से में जलभराव को देखते हुए इंटरलाॅकिंग टाइलों से बनाने की मंजूरी ली गई। इस हिस्से पर पत्थरों की एक लेयर डालकर 80 एमएम के सीमेंटिड ब्लाक बिछाए जाएंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement