For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मुआवजे को लेकर लोगों ने जाम किया चंडीगढ़ रोड

06:45 AM Aug 11, 2024 IST
मुआवजे को लेकर लोगों ने जाम किया चंडीगढ़ रोड
फतेहबाद के भूना में शनिवार को बिजली कर्मचारी की मौत से गुस्साए लोग चंडीगढ़ रोड पर जाम लगाते हुए। -हप्र
Advertisement

फतेहाबाद, 10 जुलाई (हप्र)
बिजली निगम के अधिकारियों की लापरवाही से कर्मचारी की मौत के बाद भूना कस्बा के लोगों का गुस्सा फूट पड़ा और आक्रोशित लोगों ने शहीद उधम सिंह चौक पर सिरसा-चंडीगढ़ स्टेट हाईवे पर जाम लगा दिया।
मृतक कर्मचारी बिट्टू कंबोज के परिजन 50 लाख का मुआवजा तथा एक सदस्य को सरकारी नौकरी के अलावा बिजली निगम के अधिकारियो के खिलाफ़ मामला दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। लोगों का आरोप है कि निगम के अधिकारियों की लापरवाही की भेंट भूना का युवा कर्मचारी चढ़ गया। ऐसे में निगम न केवल पीड़ित के आश्रित परिवार को 50 लाख रुपये मुआवजा दे, बल्कि परिवार के एक सदस्य को नौकरी भी दे। उन्होंने कहा कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं होती तब तक दाह संस्कार नहीं किया जाएगा और न ही शव का पोस्टमार्टम करवाया जाएगा।
जाम के दौरान मौके पर पहुंचे निगम के एसडीओ अमित कुमार ने कहा कि मृतक के परिजनों को 25 लाख की मुआवजा राशि, जांच में दोषी मिलने वाले पर निगम के निमयानुसार कार्रवाई करने और एक्सग्रेशिया नीति के तहत पारिवारिक सदस्य को नौकरी देने की बात कही।
लेकिन धरनास्थल पर बैठे लोग 50 लाख मुआवजा व एफआईआर पर अड़े हुए हैं। विधायक दुड़ाराम भी धरना स्थल पर पहुंचे और पीड़ित परिवार से बात की।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×