मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

बरनाला में पानी के लिए तरस रहे लोग

07:26 AM Jun 17, 2024 IST
टैंकर से पानी भरने के लिए उमड़ी भीड़। -निस
Advertisement

बरनाला, 16 जून (निस)
जून में गर्मी अपने चरम पर है। ऐसे में लोग कूलर, एसी लगाकर गर्मी से बचाव कर रहे हैं। वहीं कुछ इलाके ऐसे भी हैं जहां लोग दिल्ली की तरह पानी के लिए जद्दोजहद कर रहे हैं और प्रशासन को कोस रहे हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं बरनाला जिले के सेखां रोड इलाके के वार्ड नंबर 19 में गली नंबर 5 की।
यहां आजकल पानी की बहुत किल्लत चल रही है। आलम यह है कि जब भी गली में पानी का कोई टैंकर आता है तो उसे देखते ही बच्चे, जवान, बूढ़े और महिलाएं हाथों में बाल्टियां लेकर दौड़ पड़ते हैं। उनको यही चिंता है कि अगर पानी न मिला तो वे इतनी गर्मी में कैसे गुजारा करेंगे।
पूर्व पार्षद और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता जसमेल सिंह डेयरीवाला ने कहा कि उनके वार्ड नंबर 19 के अंतर्गत संत उत्तरदेव नगर, गली नंबर 5 में पानी की किल्लत चल रही है। उन्होंने कई बार अधिकारियों को फोन कर पानी के टैंकर भेजने की अपील की लेकिन एक टैंकर सैकड़ों लोगों की जरूरतों को पूरा नहीं कर सकता। डेयरीवाला ने कहा कि क्षेत्र में पानी की कमी को देखते हुए एक नया ट्यूबवेल पहले ही स्वीकृत हो चुका है लेकिन अभी तक पैसा नहीं आया है। उन्होंने कहा कि हम अखबारों में पढ़ते हैं कि दिल्ली के लोग पानी की कमी से जूझ रहे हैं लेकिन अब बरनाला में भी वैसा ही हाल है। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी कि पानी की किल्लत दूर न हुई तो वे धरने के लिए मजबूर होंगे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement