मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

खाद्य पदार्थों के मूल्यों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी से लोग परेशान

10:20 AM Oct 14, 2024 IST

टोहाना, 13 अक्तूबर (निस)
हरियाणा विधानसभा चुनावों के परिणामो की खुशी में गदगद भाजपा के सरकार बनने से पूर्व खाद्य पदार्थों के मूल्य में रिकॉर्ड बढ़ोतरी भाजपा की नमी हरियाणा सरकार के लिए चुनौती बन गई है। परिवारों में रसोईघर का बजट उन्हें सताने लगा है।
रसोईघर के लिए जब महिलाएं बाजार पहुंच कर दुकानदार को खाद्य वस्तुओं की सूची देती है तो दुकानदार उन्हें एक हफ्ता पहले की मूल्य सूची से करीब 25 प्रतिशत अधिक की बिल राशि थमाने से उपभोक्ता महिला के हाथ कांपने लगते हैं। ग़रीब परिवारों में तो हड़कंप-सा मच गया है। दुकानदार समझा रहे कि मूल्य में बढ़ोतरी हुई है।
खाद्य पदार्थों के बाजार भाव कुछ ऐसे बताये गये हैं। सरसों तेल एक लिटर 110 से बढ़ कर 145 रुपए, खाने का तेल 850ग्राम पैकिंग गगन 110 से बढ़ कर 150 रुपए, फार्चून 850 ग्राम पैक 115 से बढ़ कर 150 रुपए हो गया है। चीनी में तीन से चार रुपए की बढ़त है, परंतु चीनी बाजार के व्यापारियों की मानें तो चीनी के दामों में बढ़ोतरी पक्की मानो। चने की दाल 100 रुपए से ऊपर जा चुकी है।

Advertisement

Advertisement