मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

केंद्र और प्रदेश सरकार की जनविरोधी नीतियों से जनता परेशान

06:50 AM Feb 06, 2024 IST
रायपुरानी अनाज मंडी में कांग्रेस की जनसभा में कुमारी सैलजा, रणदीप सुरजेवाला के साथ कालका के विधायक प्रदीप चौधरी। -हप्र

 

Advertisement

रायपुररानी/ पंचकूला 5 फरवरी (निस/ हप्र)
रायपुररानी की अनाज मंडी में सोमवार को कांग्रेस की जन संदेश रैली हुई, जिसमें कांग्रेस ने केंद्र और प्रदेश की भाजपा सरकार को जनविरोधी करार दिया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की गठबंधन सरकार की जनविरोधी नीतियों से हर वर्ग परेशान और तंग है। युवा रोजगार की तलाश में दर-दर भटक रहा है। कांग्रेस नेताओं ने कहा कि भाजपा के शासन काल में कई घोटाले हुए, लेकिन किसी की भी जांच नहीं करायी गई। उन्होंने आरोप लगाया कि देश और प्रदेश में महंगाई चरम पर पहुंच गयी है इनकी जनविरोधी नीतियों से आमजन परेशान और तंग हैं।
इससे पहले बीजेपी सरकार के खिलाफ कांग्रेस की जनसंदेश यात्रा सोमवार को कालका विधानसभा के रायपुररानी अनाजमंडी पहुंची थी। इस दौरान कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव कुमारी सैलजा ने आरोप लगाया कि प्रदेश में घोटाले दर घोटाले सामने आते रहे। लेकिन एक बार भी जांच अपने नतीजे तक नहीं पहुंची। उन्होंने आरोप लगाया कि परीक्षा प्रश्न-पत्र लीक, प्रमाणपत्र घोटाला, शराब घोटाला, रजिस्ट्री घोटाला, चावल घोटाला, राशन घोटाला समेत दर्जनों घोटाले प्रकाश में आए, लेकिन किसी में भी आरोपी को सजा नहीं हुई। केंद्रीय मंत्री रह चुकी सैलजा ने कहा कि इसके बावजूद भाजपा दावा कर रही है कि वह भ्रष्टाचार विरोधी है और उसके इसी दोहरे चरित्र को बेनकाब करने के लिए कांग्रेस जनसंदेश यात्रा निकाल रही है। इस दौरान विधायक प्रदीप चौधरी ने कुमारी सैलजा और रणदीप सुरजेवाला को शॉल और गदा देकर सम्मानित किया। पार्टी के अन्य नेताओं ने भी विधायकों, पूर्व विधायकों को शॉल और गुलदस्ता देकर सम्मानित किया। अनाजमंडी में कालका, पिंजौर, रायपुररानी, बरवाला, मोरनी क्षेत्रों से हजारों लोग मंडी में पहुंचे।
इस दौरान कार्यकर्ता ढोल नगाड़ों और ट्रैक्टरों में यात्रा में शामिल होने के लिए पहुंचे और विधायक प्रदीप चौधरी ने सभी कार्यकर्ताओं का मंडी में स्वागत किया। रामकिशन गुर्जर ने संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा-जजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का सभी संकल्प उठाएं।
विधायक गोगी ने भी सरकार को कई मुद्दों पर घेरा।
इस मौके पर पूर्व डिप्टी सीएम चंद्रमोहन बिश्नोई, सुधा भारद्वाज, उपेंद्र अहलूवालिया, जिला परिषद चेयरमैन सुनील शर्मा, संतोष बेनीवाल सहित हजारों की संख्या में लोग जन संदेश यात्रा में पहुंचे।

मनवीर कौर गिल ने किया सैलजा का स्वागत

कांग्रेस की पूर्व प्रदेश महासचिव मनवीर कौर गिल, सैलजा का स्वागत करते हुए।- हप्र

कांग्रेस की पूर्व प्रदेश महासचिव मनवीर कौर गिल ने कुमारी सैलजा का रायपुरानी जनसभा स्थल पर फूलों का गुलदस्ता देकर स्वागत किया। उन्होंने कहा कि भावी मुख्यमंत्री कुमारी सैलजा के नेतृत्व में हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनेगी और पार्टी लोकसभा की सभी दसों सीटो पर जीतेगी।

Advertisement

कांग्रेस जीतेगी सभी 10 सीटें-चंद्रमोहन

पूर्व डिप्टी सीएम चन्द्रमोहन ने कहा कि हरियाणा में लोकसभा की सभी 10 सीटें कांग्रेस जीतेगी। हरियाणा की केंद्र की सरकार के निर्माण में अहम भूमिका होगी और राहुल गांधी के नेतृत्व में देश की सरकार बनेगी। प्रदेश में भी हरियाणा कांग्रेस सरकार बनाएगी।

‘झूठ पर टिकी है सरकार की बुनियाद’

पार्टी महासचिव सांसद रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा के शासनकाल में महंगाई अपने चरम पर है, जिसके कारण जनता परेशान हो रही है। यह किसान विरोधी एवं पूंजीपतियों की सरकार है और यह बात अब जनता भी समझ चुकी है। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार की बुनियाद पूरी तरह से झूठ पर टिकी हुई है।

‘असल मुद्दों से ध्यान भटकाने का प्रयास’

कालका विधायक प्रदीप चौधरी ने कहा कि भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों से आज हर वर्ग तंग व परेशान है। उन्होंने कहा कि भाजपा स्वयं भी जानती है कि वो आमजन के हित में न कोई योजना बना पाई तथा न ही कोई कार्य कर पाई, इसीलिए वो बार-बार लोगों को जाति व धर्म के नाम पर बरगलाकर असल मुद्दों से ध्यान भटकाने का प्रयास करती है।

Advertisement