मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

लोग कह रहे, इसतै पहल्यां जो वोट दी थी, उसका कै हिसाब सै

08:25 AM Sep 28, 2024 IST

चंडीगढ़, 27 सितंबर (ट्रिन्यू)
हरियाणा विधानसभा चुनाव में इस बार अनेक प्रत्याशियों को अपने विरोधियों के अलावा कई अवसरों पर जनता द्वारा किए गए सवालों को भी झेलना पड़ा रहा है। लोग आमने-सामने आकर अपने पुराने वोट का हिसाब मांग रहे हैं। अब तक इस तरह के करीब 20 मामले सामने आ चुके हैं।
विधानसभा चुनाव के दौरान प्रदेश स्तर पर अभी तक जहां केवल नौकरियों व दलित उत्पीड़न का मुद्दा छाया हुआ है मगर जनता इस बार कई प्रत्याशियों को निशाना बना रही है। टोहाना विधानसभा के गांव चंद्रावल में भाजपा प्रत्याशी एवं पूर्व मंत्री देवेंद्र बबली की जनसभा में किसानों ने जमकर हंगामा कर चुके हैं। किसानों ने गांव की समस्याओं और पुरानी मांगों पर बबली से रिपोर्ट मांगी। ग्रामीणों ने पुराने मांग पत्र भी दिखाए जो बबली को विकास एवं पंचायत मंत्री रहते हुए दिए गए थे। मगर उनके द्वारा दिए गए जवाब से किसान संतुष्ट नहीं हुए और नाराजगी जताते हुए खूब हंगामा किया। नरवाना सीट से चुनाव लड़ रहे भाजपा प्रत्याशी कृष्ण बेदी को गांव कर्मगढ़ में चुनाव प्रचार के दौरान लोगों ने सवालों की झड़ी लगा दी और जवाब मांगा। लोगों ने भाजपा प्रत्याशी से कहा कि किसान आंदोलन में उनके समर्थन में उन्होंने कोई बात क्यों नहीं की। पार्टी से इस्तीफा क्यों नहीं दिया। इससे पहले गांव भिखेवाला में भी युवाओं ने बेदी को घेरकर नौकरियों पर जवाब मांगा। प्रत्याशी समर्थकों तथा ग्रामीणों के बीच हलकी फुलकी धक्का-मुक्की भी हुई।
निवर्तमान राज्य मंत्री नांगल चौधरी विधानसभा से प्रत्याशी अभय सिंह यादव का कोरियावास गांव में खासा विरोध हुआ। यहां कुछ युवाओं ने उनसे सवाल किया कि आपने किया क्या है, फिर वोट क्यों दें। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर तथा मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी भर्तियों को रोक कर बैठ गए, जिसके कारण युवा परेशान हैं। युवक ने कहा कि 10 साल जो हालात महेंद्रगढ़ के थे वही आज हैं। ग्रामीणों की नाराजगी का आलम यह था कि यहां मंत्री को माइक तक नहीं दिया गया।

Advertisement

प्रत्याशी को पानी से भरी गली में ही उतार दिया

झज्जर में भाजपा के प्रत्याशी कप्तान बिरधाना जब विकास की बात कर रहे थे तो गांव लडायन में लोग उन्हें जनसभा से उठाकर ले गए और गांव में उन गलियों में उतार दिया जहां बारिश का पानी जमा था। फतेहाबाद के रतिया से भाजपा प्रत्याशी पूर्व सांसद सुनीता दुग्गल को गांव भूथन कलां में किसानों के गुस्से का सामना करना पड़ा। किसानों ने दुग्गल पर सांसद होते हुए उनकी मांगों की अनदेखी का आरोप लगाया।

कांग्रेस प्रत्याशी ने भरी सभा में मांगी माफी

पूर्व मुख्य संसदीय सचिव एवं कांग्रेस प्रत्याशी राम निवास घोड़ेला को जनसभा के दौरान उस समय विरोध का सामना करना पड़ा जब एक व्यक्ति मंच पर चढ़ गया और कहा कि हुड्डा सरकार में वादे के बावजूद उनके गांव से किसी भी युवक को नौकरी नहीं मिली है। जिस पर घोड़ेला ने समूचे गांव से माफी मांगी। वहीं उकलाना से प्रत्याशी अनूप धानक से गांव श्याम सुख में ग्रामीणों ने रिपोर्ट कार्ड मांगा और नहीं देने पर हार को लेकर शर्त तक लगा डाली।

Advertisement

Advertisement