For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

लाखों का बिल चुकाने के बाद भी लोगों को नहीं मिल पा रही बिजली

10:28 AM May 29, 2024 IST
लाखों का बिल चुकाने के बाद भी लोगों को नहीं मिल पा रही बिजली
Advertisement

होडल, 28 मई (निस)
होडल शहर के हजारों बिजली उपभोक्ताओं को लाखों रूपये के बिल का भुगतान करने के बाद भी बिजली नहीं मिल पा रही है। शिकायत केंद्र होडल का मोबाइल नंबर न होने के कारण लोग अपनी बात भी अधिकारियों तक नहीं पहुंचा पा रहे हैं। उल्लेखनीय है कि होडल शहर में हजारों की संख्या में बिजली उपभोक्ता व अनेक कारखाने तथा बड़े-बड़े शो रूम तथा बैंक भी उपलब्ध हैं। शहर के उपभोक्ताओं के द्वारा लाखों रूपयों की राशि प्रत्येक माह बिजली के बिल के रूप में बिजली विभाग को अदा की जाती है। बिजली विभाग द्वारा भी होडल शहर को 6 फीडरों में बांटा गया है।
बिजली विभाग के द्वारा इन 6 फीडरों में आने बाली बिजली की समस्या के समाधान के लिए होडल शहर के फीडर 1, 2 ,5 के लिए पुरानी अनाज मंड़ी व फीडर 3,4,6 के लिए नयी सब्जी मंडी में शिकायत केन्द्र को खोला हुआ है,जिनमें अलग-अलग लाइनमनों को बिजली की समस्या के समाधान के लिए रखा हुआ है। शिकायत केन्द्रों को चलाने के लिए कमरों को किराए पर लिया है। जिनका किराया भी बिजली विभाग द्वारा प्रत्येक माह इनके मालिकों को अदा किया जाता है लेकिन इनका लाभ होडल के बिजली उपभोक्ताओं को नहीं मिल पा रहा है। इन कार्यालयों पर शिकायत केन्द्र का कोई भी बोर्ड टंगा हुआ नहीं है। बिजली विभाग द्वारा शिकायत केन्द्र का कोई भी मोबाइल नंबर उपभेक्ताओं को मुहैया नहीं कराया हुआ है। इसके अलावा इन शिकायत केन्द्रों पर कोई भी कर्मचारी तक भी तैनात नहींं रहता है व शिकायत रजिस्टर लावारिस अवस्था में पड़ा रहता है।
बिजली बोर्ड के एसडीओ रविन्द्र देरवाल का कहना है कि शिकायत केन्द्रों पर शीघ्र ही साइन बोर्ड लगवाकर लाइनमैन के नम्बरों को अंकित कराया जाएगा, ताकि होडल शहर के उपभेक्ताओं को बिजली में आने बाली खराबी की शिकायत को दर्ज कराने में किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×