For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

भयंकर गर्मी में बिजली-पानी संकट से लोगों का बुरा हाल

09:46 AM Jun 19, 2024 IST
भयंकर गर्मी में बिजली पानी संकट से लोगों का बुरा हाल
Advertisement

पिहोवा, 18 जून (निस)
नगर में इन दिनों भयंकर बिजली संकट चल रहा है। बिजली संकट के कारण लोगों को पीने का पानी भी उपलब्ध नहीं हो रहा। बिजली पानी को लेकर जनता में हाहाकार मचा हुआ है।
बिजली के लगातार चल रहे कटों के कारण पानी की सप्लाई बुरी तरह बाधित हो रही है, जिस कारण लोगों के घरों में पानी ही नहीं पहुंच रहा।
इस बारे दुकानदार विनोद अजय सुरेंद्र विजय आदि ने बताया कि बिजली के कारण बहुत बुरा हाल हो रहा है। भयंकर गर्मी में बिजली न होने के कारण उनका अपना धंधा भी चौपट हो चुका है। इस कारण उनका कारोबार बंद होने के कगार पर पहुंच गया है। वहीं, दुकानदारों ने बताया कि रात के समय भी इतने कट लगते हैं कि गर्मी में वह रात को सो भी नहीं सकते। बिजली कटों के कारण पीने का पानी भी नहीं मिल रहा। बिजली की सप्लाई के कारण नलकूप बेकार पड़े हैं।
जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगाए गए नलकूपों में लगी मोटर भी बिजली की वोल्टेज कम होने के कारण पानी नहीं उठा रही। नगर में पुरानी बिजली की तारें व पुराने ट्रांसफार्मर भी बिजली का लोड नहीं सहन कर पा रहे। इस कारण बिजली के बेवजह से कट लगे रहते हैं। लोगों ने सरकार से मांग की है कि तुरंत शहर में लगी लगभग 50-60 साल पुरानी सभी बिजली की तारें बदली जाएं तथा ट्रांसफार्मर भी नये लगाये जाएं, ताकि बिजली कट पर रोक लगे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement