For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को ठीक करवाने के लिए लोग खा रहे धक्के

08:49 AM Jul 06, 2024 IST
परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को ठीक करवाने के लिए लोग खा रहे धक्के
चरखी दादरी में शुक्रवार को परिवार पहचान पत्र में त्रुटियों को ठीक करवाने पहुंचे लोग। हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 5 जुलाई (हप्र)
परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को ठीक करवाना आमजन के लिए टेढी खीर साबित हो रहा है। सीएससी सेंटर, सरल केंद्र व समाधान शिविरों में पहुंचने के बावजूद लोगों को परिवार पहचान पत्र सबंधी समस्या का तोड़ नहीं मिल पा रहा है। जिसके चलते उनमें रोष बना हुआ है और उन्होंने जहां समाधान शिविरों व त्रुटि ठीक करने के लिए लगाए जाने वाले शिविरों को ढकोसला बताया वहीं सरकार से समाधान की मांग उठाई है। त्रुटियों के चलते लोग सरकारी योजनाओं का लाभ लेने से वंचित हो रह रहे हैं। जिसके चलते चाहे सरल केंद्र हो या सीएससी सेंटर सब जगह इन त्रुटियों को ठीक करवाने वाले लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है।
शुक्रवार को चरखी दादरी लघु सचिवालय पहुंचे लोगों में त्रुटियां ठीक नहीं होने के कारण रोष देखने को मिला और उन्होंने सरकार व प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जाहिर की। धर्मबीर सिंह, सुरेश कुमार, पूर्व पार्षद वीरेंद्र पप्पू ने कहा कि कभी साइट नहीं चलने तो कभी दूसरे कारणों का हवाला देकर उनके चक्कर कटाए जा रहे हैं। परिवार पहचान पत्र की त्रुटियों को ठीक करवाने के लिए पहले वे सीएससी सेंटर पहुंचे वहां समाधान नहीं हुआ तो समाधान शिविर में भी आए। लेकिन वहां से उन्हें सरल केंद्र जाने की सलाह दी गई परंतु यहां भी उनकी समस्या का हल नहीं हो पा रहा है। त्रुटियों को ठीक करवाने के लिए सरल केंद्र पहुंचे कुछ लोगों ने उम्मीद जताई कि आगामी 11 से 13 जुलाई तक आयोजित विशेष कैंप में उनकी त्रुटियां ठीक होंगी। नगर परिषद के वाइस चेयरमैन संदीप फोगाट ने समाधान शिविर, विशेष कैंप इनको महज एक ढकोसला बताया।

Advertisement

लगेंगे विशेष शिविर, होगा समाधान

डीसी मनदीप कौर ने बताया कि परिवार पहचान पत्र में त्रुटियों को ठीक करने के लिए 11 से 13 जुलाई में ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में विशेष शिविर लगाए जाएंगे। सरकार की हिदायत अनुसार विशेष शिविरों के माध्यम से परिवार पहचान पत्रों में त्रुटियों को दुरुस्त किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement