मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

हाउसिंग प्रोजेक्ट में देरी से नाराज लोगों ने की नारेबाजी

11:39 AM Oct 28, 2024 IST
गुरुग्राम स्थित हाउसिंग प्रोजेक्ट में खरीदारों ने किया अंसल हब -83 बुलेवर्ड परियोजना के खिलाफ प्रदर्शन। -हप्र

गुरुग्राम, 27 अक्तूबर (हप्र)
हाउसिंग प्रोजेक्ट अंसल हब-83, बुलेवर्ड परियोजना में व्यावसायिक स्थलों और अंसल हाउसिंग लिमिटेड तथा सम्यक प्रोजेक्ट प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ खरीदारों ने जमकर नारेबाजी की। परेशान लोगों ने इस बारे में हरियाणा रियल एस्टेट नियामक प्राधिकरण रेरा से भी हस्तक्षेप की मांग करते हुए परियोजना में देरी और अनुबंध के उल्लंघन के कारण खरीदारों को हो रहे वित्तीय नुकसान का मामला उठाया। गुरुग्राम के सेक्टर-83 में स्थित वाणिज्यिक परियोजना की शुरुआत 12 अप्रैल, 2013 को भूमि मालिक सम्यक प्रोजेक्ट्स और डेवलपर अंसल हाउसिंग के बीच हस्ताक्षरित एक सहयोग समझौते के माध्यम से की गई थी। शर्तों के तहत, अंसल को तीन साल के भीतर परियोजना को पूरा करने और वितरित करने के लिए विपणन और विकास अधिकार दिए गए थे। हालांकि, एक दशक से अधिक समय बाद, खरीदार अभी भी कब्जे का इंतजार कर रहे हैं।
खरीदारों का दावा है कि अंसल ने परियोजना में दुकानें बेचीं और भुगतान एकत्र किया लेकिन समय पर कब्जा देने में विफल रहा। आंतरिक विवादों के बाद, सम्यक प्रोजेक्ट्स ने समझौते को समाप्त कर दिया, और इसे पूरा करने की योजना के साथ प्रोजेक्ट का कब्ज़ा वापस ले लिया। न्यायमूर्ति ए.के. के अंतरिम आदेश के साथ मध्यस्थता शुरू हुई। सीकरी ने सम्यक को खरीदारों के हित में आगे बढ़ने का अधिकार दिया।
फिर भी, खरीदारों का दावा है कि काम पूरा करने में तेजी लाने के बजाय, सम्यक प्रोजेक्ट्स ने कथित तौर पर उन पर नए, मनमाने समझौतों पर हस्ताक्षर करने और पूर्ण भुगतान करने के लिए दबाव डाला है, यहां तक ​​​​कि पहले से आवंटित दुकानों को वैध परियोजना पंजीकरण के बिना नए खरीदारों को फिर से बेच दिया।

Advertisement

Advertisement