For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

यात्रा में बनाए रखनी होगी शांति, हथियार लेकर नहीं आ सकेंगे

09:02 AM Jul 22, 2024 IST
यात्रा में बनाए रखनी होगी शांति  हथियार लेकर नहीं आ सकेंगे
Advertisement

गुरुग्राम, 21 जुलाई (हप्र)
जलाभिषेक यात्रा को लेकर गुरुग्राम पुलिस ने उन सभी भक्तों को नोटिस दिए हैं, जो इस यात्रा का हिस्सा बनना चाहते हैं। उन्हें यात्रा में पूरी शांति बरतने व बिना किसी शोर-शराबे के यात्रा को संपूर्ण करने की हिदायत दी गई है। हिंदू संगठन से जुड़े दिनेश भारती के फ्रैंड्स कालोनी में घर के पते पर रविवार को पुलिस की ओर से नोटिस भेजा गया।
नोटिस में लिखा गया है कि शहर के सेक्टर-10ए स्थित राधा-कृष्ण मंदिर से एक शोभा यात्रा नल्हड़ में जाएगी। इस यात्रा में शामिल होने वाले लोग अन्य लोगों को भी शामिल होने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। पिछले साल हुए घटनाक्रम को देखते हुए सभी को नियमों की पालना करनी होगी। इन नियमों में कहा गया है कि यात्रा में शामिल होने वाले व्यक्ति अपने साथ कोई धारदार हथियार लेकर नहीं जाएंगे। यात्रा में शामिल होने वाले वाहनों की संख्या सीमित रखी जाएगी। वाहनों में तेज आवाज में बजने वाले डीजे सिस्टम का प्रयोग नहीं होगा।
शोभा यात्रा में किसी भी व्यक्ति द्वारा किसी भी तरह के नशे का सेवन नहीं करना होगा। शोभा यात्रा में शामिल किसी भी यात्री द्वारा किसी भी प्रकार का भड़काऊ भाषण या बयानबाजी न की जाए। शोभा यात्रा के लिए निर्धारित रूट का भी प्रयोग किया जाए। अगर किसी ने भी इन नियमों का उल्लंघन किया तो उस व्यक्ति को हिरासत में लिया जा सकता है।
बैठक में विपिन अहलावत सहायक पुलिस आयुक्त मानेसर, शिवा अर्चन सहायक पुलिस आयुक्त पश्चिम गुरुग्राम, रविंद्र कुमार एसडीएम गुरुग्राम, एसडीएम मानेसर, मानेसर जोन के थाना प्रबंधक व चौकी प्रभारी व अन्य पुलिसस अधिकारी मौजूद रहे।

यात्रा को लेकर हिंदू संगठनों के साथ बैठकें

ब्रजमंडल जलाभिषेक यात्रा के संबंध में गुरुग्राम पुलिस ने हिंदू संगठनों के साथ बैठक की। यात्रा को शांतिपूर्ण संपन्न करने के लिए नियम, कायदों की भी जानकारी दी। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) करण गोयल ने व पुलिस उपायुक्त मानेसर दीपक के कार्यालयों में अलग-अलग बैठकें हुई। बैठकों के माध्यम से हिंदू संगठनों के पदाधिकारियों को जलाभिषेक यात्रा के दौरान शांति बनाए रखने के संबंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। यात्रा के दौरान किसी भी तरह के भड़काऊ नारे नहीं लगाने तथा शांतिपूर्वक ढंग से यात्रा निकालने के संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×