For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

कश्मीर में एक-दूसरे के खिलाफ लड़ेंगे पीडीपी और नेकां

06:58 AM Apr 04, 2024 IST
कश्मीर में एक दूसरे के खिलाफ लड़ेंगे पीडीपी और नेकां
Advertisement

श्रीनगर (एजेंसी) : विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ में शामिल पीडीपी और नेकां कश्मीर घाटी की तीन लोकसभा सीट पर एक-दूसरे से मुकाबला करेंगी। महबूबा मुफ्ती के नेतृत्व वाली पीडीपी ने उमर अब्दुल्ला पर ‘कोई विकल्प नहीं’ छोड़ने का आरोप लगाया। वहीं, अब्दुल्ला ने कहा कि पीडीपी 2020 में जिला विकास परिषद चुनाव के लिए ‘पीएजीडी’ के घटकों के बीच बनी सहमति से पीछे हट रही हैं।

चुनावी मौसम, चाय की बात... जलपाईगुड़ी में बुधवार को एक स्टाल पर चाय परोसतीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी। - प्रेट्र

राज्य दर्जा बहाली के लिए लड़ रहा हूं चुनाव : गुलाम नबी

डीपीएपी के संस्थापक गुलाम नबी आजाद ने कहा कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा बहाली के लिए चुनाव लड़ने का फैसला किया है। वह अनंतनाग-राजौरी संसदीय सीट से चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं।

Advertisement

बसपा ने 12 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार को 12 उम्मीदवारों की सूची घोषित की। यहां बसपा कार्यालय द्वारा जारी सूची के अनुसार, पार्टी ने गाजियाबाद, अलीगढ़, मथुरा, मैनपुरी, खीरी, उन्नाव, मोहनलालगंज (अजा), लखनऊ, कन्नौज, कौशांबी (अजा), लालगंज (अजा) और मिर्जापुर सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। पार्टी द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि नंदकिशोर पुंडीर गाजियाबाद से पार्टी के उम्मीदवार होंगे, जबकि हितेंद्र कुमार उर्फ बंटी उपाध्याय अलीगढ़ से चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने मथुरा से अपना उम्मीदवार बदल दिया है और अब कमलकांत उपमन्यु की जगह सुरेश सिंह चुनावी मैदान में होंगे। यहां उनका मुकाबला निवर्तमान सांसद हेमा मालिनी से होगा। पार्टी ने यूपी की राजधानी लखनऊ से सरवर मलिक, कन्नौज से इमरान बिन जफर, कौशांबी (अजा) से शुभ नारायण, लालगंज (अजा) से डॉ. इंदु चौधरी और मिर्ज़ापुर से मनीष त्रिपाठी को मैदान में उतारा है।

वैभव गहलोत के लिए जरूर प्रचार करूंगा : सचिन पायलट

नयी दिल्ली : कांग्रेस महासचिव सचिन पायलट ने राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ अपने मतभेदों की पृष्ठभूमि में कहा है कि अतीत को पीछे छोड़कर आगे बढ़ना पार्टी के हित में था। उन्होंने यह भी कहा कि वह गहलोत के पुत्र और जालौर लोकसभा सीट से पार्टी के उम्मीदवार वैभव गहलोत के लिए ‘शत प्रतिशत’ प्रचार करेंगे। एक बातचीत में पायलट ने कहा कि वर्ष 2004 के लोकसभा चुनाव का इतिहास 2024 में भी दोहराए जाने की संभावना नजर आती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘अजेय’ होने संबंधी दावे के बारे में पूछे जाने पर पायलट ने 2004 के लोकसभा चुनाव का उदाहरण देते हुए कहा कि कोई भी ‘अजेय’ नहीं है। उन्होंने कहा, ‘2004 में अटल बिहारी वाजपेयी जी ने ‘इंडिया शाइनिंग’ (भारत उदय) का अभियान चलाया था। उस समय हमने प्रधानमंत्री पद के चेहरे आदि की घोषणा नहीं की थी। हमने इस बार भी ऐसा नहीं किया क्योंकि विचार यह है कि लोगों के सामने दो विकल्प हों- ‘इंडिया’ या राजग।‘

Advertisement

‘घड़ी’ चिह्न : अजित पवार नीत राकांपा से विज्ञापनों का मांगा ब्योरा

नयी दिल्ली : सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को अजित पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) से उसके आदेश के अनुपालन के तहत समाचार पत्रों में डिस्क्लेमर (दावा अस्वीकरण) के साथ जारी किये गये विज्ञापनों का ब्योरा देने को कहा। शीर्ष अदालत ने अपने आदेश में राकांपा (अजित पवार गुट) को इस ‘डिस्क्लेमर’ के साथ प्रचार करने का निर्देश दिया था कि पार्टी को ‘घड़ी’ चुनाव चिह्न के आवंटन का मामला न्यायालय में विचाराधीन है। जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस केवी विश्वनाथन की पीठ ने महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के नेतृत्व वाले धड़े की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता मुकुल रोहतगी से जारी विज्ञापनों का विवरण देने को कहा।

भ्रष्टाचार मुक्त, विकास युक्त सरकार भारत की आकांक्षा : नड्डा

जयपुर : भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुधवार को कहा कि आज भारत देश में भ्रष्टाचार मुक्त और विकासोन्मुखी सरकार की आकांक्षा रखता है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में आज गांवों की तस्वीर बदल गई है। वह झालावाड़ में पार्टी की चुनावी सभा को संबोधित कर थे। नड्डा ने कहा कि भारत की आकांक्षा है कि मोदी के नेतृत्व में देश अकल्पनीय विकास के माध्यम से एक विकसित देश के रूप में खड़ा हो जाए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश तेज गति से आगे बढ़ा है और उनके नेतृत्व में गांवों की तस्वीर बदल गई है। उन्होंने दावा किया कि 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने मात्र 1,000 दिन में 18,000 गांवों को बिजली पहुंचाई।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×