मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

भिवानी के शहीदों को उनके पैतृक गांवों में जाकर किया नमन

10:29 AM May 22, 2024 IST
भिवानी में शहीद स्मारक पर पुष्प अर्पित करते पूर्व सैनिक। -हप्र

भिवानी, 21 मई (हप्र)
कारगिल शहीदों को सम्मान में शहीद सेवा दल हरियाणा द्वारा 10 मई से सिरसा से शुरू की गई कारगिल शहीद रथ 18 मई को हमारा अपना फाउंडेशन के संयोजन में भिवानी पहुंची थी। 4 दिनों तक भिवानी जिला में 200 किलोमीटर का सफर तय करते हुए कारगिल युद्ध में शहीद हुए जिला के 5 शहीदों के पैतृक गांवों में पहुंचकर उन्हे नमन किया। इसी कड़ी में कारगिल शहीद रथ यात्रा मंगलवार को गांव हालुवास पहुंची, जहां पर कारगिल रथ यात्रा का भव्य स्वागत किया गया। जिसके बाद यह रथ यात्रा चरखी दादरी जिला के लिए रवाना कर दी गई। हमारा अपना फाउंडेशन के अध्यक्ष महेश चौहान ने बताया कि कारगिल युद्ध में भिवानी जिला के गांव पुर, मिराण, मधमाधवी, बड़दूधीरजा, देवावास के 5 जवान शहीद हुए थे। यह यात्रा उन सभी पांचों गांवों में पहुंची तथा शहीद की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर नमन किया।
उन्होंने बताया कि 20 मई को यह रथ यात्रा भिवानी के शहीद स्मारक् पर पहुंची थी, जिसके बाद मंगलवार को हालुवास, कोंट, उमरावत, सांगा, धारेडू, मानहेरू, मधमाधवी, गौरीपुर, कितलाना होते हुए चरखी दादरी के लिए रवाना की गई। उन्होंने बताया कि चरखी दादरी पूर्व सैनिक सोसायटी द्वारा यात्रा की जिम्मेवारी हमारा अपना फाउंडेशन से ली गई।
महेश चौहान ने कहा कि देश का प्रत्येक नागरिक सिर्फ शहीदों के त्याग एवं बलिदान की बदौलत ही आजादी की खुली हवा में सांस ले रहा है। इस अवसर पर हालुवास के चार शहीद परिवार और सूबेदार मेजर हरिकिशन शर्मा, सूबेदार मेजर दिनेश तंवर, कप्तान अजीत तंवर, पूर्व सैनिक नेत्रपाल तंवर, विनोद पहलवान, अशोक तंवर हरियाणा पुलिस, अमर सिंह, रामकिशन हलुवासिया, सरपंच मुकेश, सरपंच सोनी, इंस्पेक्टर सरजीत, निहाल तंवर, सतबीर सिंह सहित अनेक गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement