For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

वेतन विसंगतियां दूर करने की मांग को लेकर पटवारी, कानूनगो की हड़ताल

08:10 AM Jan 04, 2024 IST
वेतन विसंगतियां दूर करने की मांग को लेकर पटवारी  कानूनगो की हड़ताल
करनाल में बुधवार को मांगों को लेकर प्रदर्शन करते पटवारी, काननूगो।-हप्र
Advertisement

करनाल, 3 जनवरी (हप्र)
वेतन विसंगतियां दूर करने की मांग को लेकर पटवारी, कानूनगो बुधवार को लघु सचिवालय समक्ष 3 दिवसीय हड़ताल पर चले गए। हड़ताल पर बैठे पटवारियों, काननूगों ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मांगों को जल्द पूरा नहीं किया गया तो वे अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर देंगे, जिसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी।
पटवार एंड कानूनगो एसोसिएशन के प्रधान पदम कुमार ने कहा कि मनोहर सरकार ने जनवरी, 2023 में पटवारियों का वेतन मान 25500 से 32100 करने की घोषणा की थी और उसकी नोटिफिकेशन भी जारी कर दी गई थी।
पटवारियों की मांग है कि इसको नोशनली 2016 से लागू किया जाए, क्योंकि जो पटवारी 2016 बैच के हैं, उनका वेतनमान आज 31100 है, जिससे 2016 बैच को कोई फायदा नहीं मिला है और एसीपी का भी नुकसान होगा। एसोसिएशन वेतनमान को 2016 से नोशनली और 2023 से वास्तविक रूप से लागू करने की मांग कर रही है और कोई एरियर की मांग नही कर रही है।
एसोसिएशन प्रधान ने कहा कि यदि उनकी मांग नही मानी जाती तो राज्य कार्यकारिणी के आदेशानुसार इसको अनिश्चितकालीन किया जा सकता है। इस धरने को सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा ने भी समर्थन किया। संघ के ज़िला सचिव सेवा राम बड़सर ने कहा कि इस सरकार से हर वर्ग दु:खी हो रहा है चाहे वह कर्मचारी हो, किसान हो, व्यापारी हो या ड्राइवर भाई हो। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार वादाखिलाफी की सरकार है, जो कि झूठे वादे कर के मुकर जाती है।
उन्होंने पटवार कानूनगो एसोसिएशन की वेतन विसंगति दूर करने संबंधी मांग को जायज माना और अपना समर्थन दिया। उन्होंने कहा की यह यूनियन एसकेएस से संबंधित है और संघ पटवार यूनियन के साथ खड़ा है। इस अवसर पर कश्मीर सिंह पूर्व जिला प्रधान, अशोक कुमार उपप्रधान, धीरज सेठी सचिव, अमित कालिया प्रेस सचिव, नीरज हुड्डा कैशियर, राजेश कुमार उपप्रधान जसबीर सिंह, विजय पाटिल, राजेश भुक्कल, सतीश कुमार, पाला राम पटवारी, सोनू शर्मा, राजेश सहगल, रमेश कानूनगो, मनोज नारंग, परवीन कुमार, जयवीर, संजीव कुमार कानूनगो, राकेश हंस कानूनगो, परमवीर कानूनगो कृष्ण निर्माण प्रेस सचिव एसकेएस, अशोक कुमार ब्लॉक प्रधान निसिंग एसकेएस, लाभ सिंह आर्य आदि मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×