मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पूरी रात पठानकोट-चंबा-भरमौर NH रहा जाम, भूखे प्‍यासे श्रद्धालुओं ने वाहनों में काटी रात

12:41 PM Aug 25, 2024 IST
जाम में फंसे वाहन।

चंबा, 25 अगस्त (निस)

Advertisement

Pathankot-Chamba-Bharmaur NH: उत्‍तर भारत की प्रसिद्ध हिमाचल के चंबा जिला की मणिमहेश यात्रा के जन्‍माष्टमी के स्‍नान के दौरान पुलिस और प्रशासन के प्रबंधों की पोल खुल गई है। शनिवार शाम को चंबा-भरमौर मार्ग पर लगे भयंकर जाम में हजारों सैलानी भूखे प्‍यासे रात भर फंसे रहे। रेंग-रेंग कर वाहन चलते रहे। शाम पांच बजे से लगा जाम सुबह पांच बजे तक खुल पाया। मणिमहेश यात्रा के दौरान असंख्‍य वाहन फंसे रहे। कुछ कुछ प्‍वांटस के अलावा पुलिस भी नदारद दिखी।

जाम में फंसे मनोज, अशोक, दीपक और प्रवीण के अनुसार वह‍ शनिवार शाम करीब पांच बजे भरमौर से चंबा की ओर चले। लूणा के पास जाम लगा था। जाम काफी लंबा था। पूरी राहत रेंग रेंग कर वाहन चलते रहे। इस दौरान लोगों को भारी दिक्‍कतों सामना करना पड़ा। प्रशासन और पुलिस की ओर से जाम को खुलवाने के लिए कोई उचित प्रबंध नहीं थे। रात करीब एक बजे भरमौर पुलिस ने लूणा का लाम खुलावाया, लेकिन जाम काफी लंबा था। सुबह तक ही वाहन निकल पाए। अशोक के अनुसार वह सुबह साढ़े सात बजे चंबा पहुंचे। पूरी रात वाहन में काटी।

Advertisement

इन प्‍वांइटस की वजह लग रहा जाम

चंबा भरमौर एनएच पर लूणा, दुर्गठी, ढकोग, दुनाली, धरबाला, त्रिलोचन महादेव में जाम लग रहा है। इसका कारण यह है कि यह प्‍वांइंट दो तीन सौ मीटर सिंगल लेन हैं जिससे वाहन फंस रहे हैं। यात्रा की भारी भीड़ होने के कारण असंख्‍य वाहन यहां से गुजर रहे हैं, जिससे लंबा जाम लग रहा है।

सुबह खुला जाम

चंबा के एसपी अभिषेक यादव का कहना है कि जाम सुबह तक खुल गया है। चंबा से भरमौर तक ट्रैफिक क्‍लीयर करवाते हुए ही आया हूं। जाम का मुख्‍य कारण मणिमहेश यात्रा में श्रद्धालुओं की भारी आवक है। पिछले सालों की तुलना में इस बार भारी भीड़ है। जन्‍माष्टमी के स्‍नान के लिए भारी संख्‍या में मणिहमेश यात्रा के लिए लोग पहुंच रहे हैं। इसके बाद भीड़ कम हो जाएगी। पुलिस और प्रशासन मुस्‍तैद है। कुछ प्‍वाइंटस चिंहित किए गए हैं। जहां जाम लगता है। उन्‍होंने वाहन चालकों से अपील की है कि यातायात नियमों की अवहेलना न करें।

 

Advertisement
Tags :
Highway jamhimachal newsHindi NewsPathankot-Chamba-Bharmaur routeपठानकोट-चंबा-भरमौर मार्गहाईवे जामहिंदी समाचारहिमाचल समाचार