मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पतंजलि फूड्स ने एचपीसी के बिजनेस अधिग्रहण को दी मंजूरी

07:01 AM Jul 03, 2024 IST
Advertisement

चंडीगढ़, 2 जुलाई (ट्रिन्यू)
पतंजलि फूड्स लिमिटेड के बोर्ड ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड (पीएएल) के होम एंड पर्सनल केयर (एचपीसी) बिजनेस के अधिग्रहण के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। इस तरह अब पतंजलि फूड्स लिमिटेड को पीएफएल या कंपनी कहा जाएगा।
इस संबंध में बताया गया कि इस एचपीसी व्यवसाय में वर्तमान में चार प्रमुख क्षेत्र शामिल हैं, डेंटल केयर, स्किन केयर, होम केयर और हेयर केयर। इस अधिग्रहण के संबंध में कहा गया कि कंपनी एचपीसी व्यवसाय के उत्पाद पोर्टफोलियो के बौद्धिक संपदा के मूल्य और इसके बाजार महत्व को भी स्वीकार करती है। तदनुसार, कंपनी और पीएएल ने लाइसेंसिंग समझौते में प्रवेश करने के लिए भी सहमति व्यक्त की है, जो कंपनी को पीएएल के स्वामित्व वाले ट्रेडमार्क और संबंधित बौद्धिक संपदा अधिकारों का उपयोग करने की अनुमति देता है, जो एचपीसी व्यवसाय के उत्पाद पोर्टफोलियो से संबंधित हैं।
एचपीसी व्यवसाय के हस्तांतरण के लिए कंपनी और पीएएल के बीच 11 सौ करोड़ रुपये पर पारस्परिक रूप से बातचीत की गई है। इस अधिग्रहण से ‘पतंजलि’ ब्रांड के एफएमसीजी उत्पाद पोर्टफोलियो का एकत्रीकरण होगा। इस अधिग्रहण के साथ कंपनी ने यह भी बताया कि उसने एफएमसीजी क्षेत्र की मजबूत कंपनी बनने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम बढ़ाया है। उसने अपने पहले एफपीओ के समय अपने शेयरधारकों के प्रति ऐसी प्रतिबद्धता जताई थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement