For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

एचआरटीसी सोलन की बसों में यात्रियों को मिलेगी ई-टिकट

07:16 AM Apr 12, 2024 IST
एचआरटीसी सोलन की बसों में यात्रियों को मिलेगी ई टिकट
Advertisement

सोलन, 11 अप्रैल (निस)
हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम, सोलन डिपो की बसों में यात्रियों को जल्द ही ई-टिकटिंग की सुविधा मिलेगी। अभी तक जिले में इस प्रकार की सुविधा नहीं मिल रही है। जल्द ही निगम की ओर से सोलन डिपो में भी इसकी व्यवस्था की जा रही है। पहले चरण में डिपो को 40 आधुनिक टिकट मशीनें मिलेंगी और पहले इसे लांग रूट की बसों से शुरू किया जाएगा। इसके बाद धीरे-धीरे अन्य लोकल बसों में भी शुरू किया जाएगा।
आधुनिक मशीन के माध्यम से लोगों को ई-भुगतान की सुविधा प्रदान होगी। साथ ही यात्री अब कैश लेस और क्यू.आर. कोड स्कैन कर गूगल-पे, समेत अन्य ऑनलाइन माध्यमों से भुगतान कर सकेंगे। बताया जा रहा है कि सोलन डिपो ई-टिकटिंग शुरू करने वाला दूसरा जिला बन जाएगा। हालांकि इससे पहले अन्य जिला में इसका ट्रायल हो चुका है। वहीं शिमला डिपो में ई-टिकटिंग की सुविधा भी प्रदान कर दी गई है। सोलन डिपो की ओर से ई-टिकटिंग की सुविधा दिल्ली, अमृतसर, लुधियाना, चंडीगढ़ समेत अन्य लांग रूट की बसों में दी जाएगी। इससे खुले पैसे का झंझट भी खत्म हो जाएगा और यात्रियों को किसी भी प्रकार की असुविधा का सामना भी नहीं करना पड़ेगा। इन दिनों निगम की ओर से इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं।

सोलन डिपो की बसों में जल्द ही लोगों को ई-टिकटिंग की सुविधा दी जाएगी। पहले चरण में करीब 40 मशीनें आएंगी। इसकी सुविधा लांग रूट पर चलने वाली बसों में दी जाएगी। इस मशीन के काफी फायदे हैं और यात्रियों को कैशलेस और ई-भुगतान के बाद टिकट भी आसानी से मिल जाएगी।
-सुरेंद्र राजपूत, क्षेत्रीय प्रबंधक, पथ परिवहन निगम, सोलन डिपो

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×