For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मुंह छिपाते एयरपोर्ट से निकल गए यात्री

06:56 AM Dec 27, 2023 IST
मुंह छिपाते एयरपोर्ट से निकल गए यात्री
मुंबई में मंगलवार को मुंह छिपाकर एयरपोर्ट से बाहर निकलते फ्रांस से लौटे विमान के यात्री। - प्रेट्र
Advertisement

मुंबई, 26 दिसंबर (एजेंसी)
मानव तस्करी के संदेह के कारण फ्रांस में चार दिन रोककर रखा गया विमान 276 यात्रियों को लेकर मंगलवार तड़के मुंबई पहुंचा। इस विमान में अधिकतर भारतीय नागरिक सवार थे। एक अधिकारी ने बताया कि एयरबस ए340 विमान तड़के 4 बजे के कुछ ही समय बाद मुंबई पहुंचा। जब विमान मुंबई में उतरा तो उसमें चालक दल के 15 कर्मी  भी थे।
आव्रजन अधिकारियों ने मुंबई पहुंचे 276 में से कुछ यात्रियों से पूछताछ की। उन्होंने बताया कि किसी यात्री को हिरासत में नहीं लिया गया है। मुंबई हवाई अड्डे के बाहर इंतजार कर रहे मीडिया कर्मियों ने बार-बार इन यात्रियों से बातचीत का प्रयास किया लेकिन उनमें से किसी ने भी पिछले चार दिन के घटनाक्रम या अपनी यात्रा के बारे में कुछ नहीं बताया। विमान उतरने के कुछ घंटे बाद हवाई अड्डे से बाहर आए अधिकतर यात्री मुंह छिपाकर निकलते देखे गए।
फ्रांसीसी अधिकारियों के अनुसार, जिस विमान ने मुंबई के लिए उड़ान भरी, उसमें 276 यात्री सवार थे और 2 नाबालिगों सहित 25 लोगों ने फ्रांस में शरण के लिए आवेदन किया है और वे अभी फ्रांस में ही हैं। दुबई से निकारागुआ जा रही एवं रोमानिया की कंपनी ‘लीजेंड एयरलाइंस’ द्वारा संचालित उड़ान को बृहस्पतिवार को तकनीकी पड़ाव के लिए वैट्री हवाई अड्डे पर रोका गया था, तभी फ्रांसीसी पुलिस ने हस्तक्षेप किया था। अमेरिका में शरण चाहने वालों के लिए निकारागुआ एक लोकप्रिय गंतव्य बन गया है। आंकड़ों के अनुसार, 2023 में 96,917 भारतीयों ने अमेरिका में अवैध रूप से प्रवेश करने का प्रयास किया और यह संख्या पिछले वर्ष की तुलना में 51.61 प्रतिशत अधिक है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×