For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

दलबदलुओं को नकारा, पूर्व सीएम चन्नी जीते

11:17 AM Jun 05, 2024 IST
दलबदलुओं को नकारा  पूर्व सीएम चन्नी जीते
जालंधर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव जीतने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी अपने परिवार के साथ। -ट्रिब्यून फोटो
Advertisement

जालंधर, 4 जून (ट्रिन्यू)
जालंधर लोकसभा क्षेत्र की जनता ने दलबदलुओं को नकार दिया। इस बार के चुनाव में जनता ने कांग्रेस पर भरोसा जताया। यहां से कांग्रेस प्रत्याशी एवं पंजाब के पूर्व सीएम रहे चरणजीत सिंह चन्नी ने जीत दर्ज की है। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के सुशील कुमार रिंकू को 175993 वोटो से हराया है। चन्नी को 390053 वोट मिले हैं, जबकि भाजपा के सुशील कुमार रिंकू को 214060 वोट मिले। इस सीट पर आम आदमी पार्टी के पवन कुमार टीनू को 208889 और शिरोमणि अकाली दल के मोहिंदर सिंह केपी को 67911 वोट मिले हैं। जीत दर्ज करने के बाद चरणजीत चन्नी ने काउंटिंग सेंटर पहुंचकर अपना सर्टिफिकेट प्राप्त किया। उनके साथ उनकी पत्नी भी रही। उन्होंने अपनी पत्नी का मुंह मीठाकर जीत की खुशी का इजहार किया। जिसके बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने समर्थकों और जनता का आभार जताया।

Advertisement

जीत के बाद चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि कांग्रेस के प्रति जालंधर का प्यार था, जो आज कांग्रेस पार्टी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। आजादी के बाद जालंधर में ऐसा पहली बार हुआ है कि करीब पौने दो लाख ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की गई है। चन्नी ने कहा कि, पंजाब में सबसे बड़ी जीत जालंधर में कांग्रेस ने दर्ज की है। आप ने दो बार के विधायक और अकाली दल के पूर्व नेता पवन कुमार टीनू को चुनाव मैदान में उतारा था। टीनू अप्रैल में ही आम आदमी पार्टी में शामिल हुए थे। भाजपा ने मौजूदा सांसद सुशील रिंकू पर दांव लगाया था।
रिंकू को आम आदमी पार्टी ने पहले अपना उम्मीदवार घोषित किया था लेकिन वे पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। शिरोमणि अकाली दल ने कांग्रेस की पंजाब इकाई के पूर्व प्रमुख व पूर्व सांसद मोहिंदर सिंह केपी को चुनाव मैदान में उतारा था। वो पिछले महीने कांग्रेस छोड़कर शिअद में शामिल हुए थे। वे यहां से कांग्रेस के टिकट पर सांसद रह चुके हैं।

हार स्वीकारी

भाजपा उम्मीदवार रिंकू ने अपनी हार स्वीकारी और जीत के लिए कांग्रेस उम्मीदवार चरणजीत चन्नी को बधाई दी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×