For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

राजनीति में युवाओं की भागीदारी जरूरी : राव इंद्रजीत सिंह

09:27 AM Jul 15, 2024 IST
राजनीति में युवाओं की भागीदारी जरूरी   राव इंद्रजीत सिंह
मंुडिया खेड़ा में रविवार को आयोजित जनसभा को संबोधित करते केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह व अन्य। -निस
Advertisement

कनीना/ मंडी अटेली, 14 जुलाई (निस)
राजनीति में ऐसी नयी पौध लगाएं जो वट वृक्ष का रूप धारण कर लंबे समय तक क्षेत्र की जनता की आवाज बुलंद कर सकें। ये बातें केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने रविवार को कनीना में आयोजित धन्यवादी दौरे के दौरान उपस्थित जनसमूह के समक्ष कही।
उन्होंने कहा कि चुनाव में युवाओं की भागीदारी होनी चाहिए। जिससे देश को नयी दिशा मिल सके। उन्होंने कहा कि चुनाव की समयावधि नजदीक आते ही शिगूफे छोड़ने शुरू हो जाते हैं। जिनके माध्यम से हलके से बाहर के व्यक्तियों को टिकट न देने को कहा जाता है। इस पर राव ने कहा कि अटेली हलके से भी शिगूफे सामने आने लगे हैं। जबकि ऐसा करने वाले लोगों को इतिहास के पन्ने पलट कर देख लेना चाहिए कि जब हरियाणा में 81 हलके होते थे उस समय कनीना विधानसभा क्षेत्र होता था। उसके बाद 9 हलकों का विस्तार कर परिसीमन आयोग ने कनीना को तोड़कर रेवाड़ी जिले में जाटूसाना हलका बना दिया। कनीना व उसके 24 गावों को जाटूसाना में जोड़ दिया गया। उसके बाद 2009 में पुनः परिसीमन आयोग की सिफारिश लागू हुई जिसमें अटेली हलका बना दिया गया ओर कनीना को अटेली के साथ मिला दिया गया। जो लोग बाहरी कहते हैं उन्हें इस बात को समझना चाहिए।
राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि उनकी ओर से किसी भी व्यक्ति को किसी भी विधानसभा क्षेत्र से टिकट का आशीर्वाद नहीं दिया गया है। लोकसभा चुनाव में चौ. धर्मबीर सिंह को जितवाने पर जनता का धन्यवाद किया।
आरती राव ने कहा कि वे विधान सभा चुनाव लड़ेंगीं। जिसमें अटेली हलका उनकी प्राथमिकता है। भिवानी महेंद्रगढ़ लोकसभा के सांसद चौधरी धर्मबीर सिंह ने कहा कि राव इंद्रजीत सिंह के दामन पर कोई दाग नहीं है।
अटेली के विधायक सीताराम यादव ने कहा कि भाजपा सरकार जनहित को लेकर बहुत गंभीर है। इस अवसर पर प्रो रोशन लाल, नपा के पूर्व प्रधान मा दलीप सिंह, पंस कनीना के चेयरमैन जेपी यादव, रमेश महलावत, विकास यादव, ताराचंद, कंवर सिंह कलवाड़ी, डॉ. रविंद्र कौशिक, विक्रम सिंह आदि सुरेश वशिष्ठ उपस्थित थे।

शहीद कर्ण सिंह की प्रतिमा का किया अनावरण

मंडी अटेली (निस) : केंद्रीय राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने दो दिवसीय अटेली विधानसभा दौरे को लेकर रविवार को क्षेत्र के गांव मुंडिया खेड़ा व सुंदरह में दौरा किया। मुंडियाखेड़ा में वरिष्ठ नेता प्रो. रोशनलाल के नेतृत्व में आयोजित जनसभा को संबोधित किया तो सुंदरह में शहीद कर्ण सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया। उनके साथ सांसद धर्मबीर, विधायक सीताराम यादव, आरती राव समेत राव के समर्थक मौजूद रहे। इससे पूर्व प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ओबीसी मोर्चा युवा नेता कुलदीप यादव ने 40 से अधिक गाड़ियों के काफिले में शामिल लोगों के साथ केंद्रीय मंत्री का स्वागत कर उनके साथ पार्टी की नीतियों का प्रचार किया। राव इंद्रजीत सिंह ने कहा प्रदेश में दो शहीद स्मारक बनाने के प्रस्ताव मंजूर हुए थे जिसमें अंबाला का स्मारक तो बन गया है लेकिन नसीबपुर में घोषित शहीद स्मारक नहीं बना है। सीएलयू गैंग बनी हुई है इसलिए आप लोगों को सीलएयू गैंग से बच कर रहना है तथा संगठित व सोच समझ कर वोट का प्रयोग कर इस इलाके की राजनीति शक्ति को बिखरने नहीं देना।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×