For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Paris Olympics: विनेश फोगाट ने तोक्यो खेलों की स्वर्ण पदक विजेता सुसाकी को हराया

03:37 PM Aug 06, 2024 IST
paris olympics  विनेश फोगाट ने तोक्यो खेलों की स्वर्ण पदक विजेता सुसाकी को हराया
Photo source @sportwalkmedia
Advertisement

पेरिस, मंगलवार, छह अगस्त (भाषा)

Paris Olympics: भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने पेरिस ओलंपिक के महिला 50 किग्रा कुश्ती के अंतिम 16 मैच में मंगलवार को जापान की युई सुसाकी को 3-2 हरा कर बड़ा उलटफेर किया। चार बार की विश्व चैम्पियन सुसाकी ने तोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीता था।

Advertisement


विनेश के खिलाफ मुकाबले में आखरी कुछ सेकेंड से पहले उनके पास 2-0 की बढ़त थी। अपना तीसरा ओलंपिक खेल रही विनेश ने अपने अनुभव का पूरा इस्तेमाल कर आखिरी कुछ सेकेंड में जापान की चैम्पियन पहलवान को टेकडाउन कर जीत हासिल की।

जापान ने इसके खिलाफ अपील भी की लेकिन रेफरी ने वीडियो रीप्ले देखने के बाद उसे खारिज कर दिया। विनेश पहली बार 50 किग्रा में चुनौती पेश कर रही है। इससे पहले वह 53 किग्रा में खेलती थी।

Advertisement

विनेश शुरुआती एक मिनट मे सुसाकी कोई पकड़ बनाने का कोई मौका नहीं दिया। सुसाकी हालांकि दूसरे मिनट में बढ़त बनाने में सफल रही। विनेश ने सुसाकी की आक्रमण का अपनी मजबूत रक्षण से शानदार जवाब दिया।

दूसरे पीरियड में भी सुसाकी विनेश की रक्षण को भेदने में सफल नहीं रही लेकिन उन्होंने एक अंक हासिल कर 2-0 की बढ़त बना ली। विनेश ने अपना सर्वश्रेष्ठ आखिरी कुछ सेकेंडों के लिए बचा रखा था और उनके अचानक से अपनाये गये आक्रामक रवैये ने जापान की पहलवान को संभलने का मौका नहीं दिया। वह आज ही अपना क्वार्टर फाइनल मैच खेलेंगी, जिसमें उनके सामने यूक्रेन की ओसाना लिवाच की चुनौती होगी।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×