For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Paris Olympics: तीसरे मैडल के लिए उतरेंगी मनु भाकर, ननिहाल में जश्न, बन रहे हरियाणवी व्यंजन

12:39 PM Aug 03, 2024 IST
paris olympics  तीसरे मैडल के लिए उतरेंगी मनु भाकर  ननिहाल में जश्न  बन रहे हरियाणवी व्यंजन
मनु भाकर के ननिहाल में पकवान बनाने पारिवारिक सदस्य। हप्र
Advertisement

चरखी दादरी, 3 अगस्त (हप्र)

Manu Bhaker: पेरिस ओलंपिक में भारत के लिए मेडल का खाता खोलने वाली निशानेबाज मनु भाकर आज फिर एक और मेडल के लिए भिड़ेंगी। पूरे देश और हरियाणा की निगाहें मनु के प्रदर्शन पर टिकी हैं।

Advertisement

मनु के ननिहाल में जश्न की तैयारियां शुरू हो गई हैं। नानी हरियाणवीं व्यंजन तैयार कर रही हैं, जबकि मामी देशी घी का हलवा-चूरमा बना रही हैं। मनु का मैच देखने के लिए लोगों के लिए स्क्रीन एलईडी लगाई गई है। ननिहाल के लोग भांजी मनु भाकर को गोल्ड मेडल जीतते देखना चाहते हैं।

मनु भाकर के ननिहाल में पहुंचे पारिवारिक सदस्य। हप्र

मनु का अधिकांश बचपन नैनिहाल में बीता है। नानी ने अपनी लाडली दोहती मनु को शूटिंग में गोल्ड जीतने का आशीर्वाद दिया। बता दें, मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक खेलों में भारत के लिए अभूतपूर्व तीसरे पदक की ओर कदम बढ़ाते हुए शुक्रवार को यहां निशानेबाजी की 25 मीटर महिला पिस्टल स्पर्धा के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया था।

Advertisement

मनु ने पेरिस खेलों में व्यक्तिगत 10 मीटर एयर पिस्टल में कांस्य पदक जीतने के बाद सरबजोत सिंह के साथ मिलकर मिश्रित टीम वर्ग में भी कांस्य पदक जीता। वह एक ही ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली पहली भारतीय बनीं।

मनु ने प्रिसिजन में 294 और रेपिड में 296 अंक के साथ कुल 590 अंक जुटाकर क्वालीफिकेशन में दूसरा स्थान हासिल करते हुए फाइनल में प्रवेश किया। मनु ने प्रिसिजन दौर में 10-10 निशानों की तीन सीरीज में क्रमश: 97, 98 और 99 अंक जुटाए। रेपिड दौर में उन्होंने तीन सीरीज में 100, 98 और 98 अंक हासिल किए।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×