मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पेरिस ओलंपिक 2024 शुरू

06:51 AM Jul 27, 2024 IST
Advertisement

पेरिस (एजेंसी) : फ्रांस में शुक्रवार को आगजनी सहित व्यापक ‘आपराधिक’ घटनाओं के कारण हाई-स्पीड रेल नेटवर्क ठप हो गया और ओलंपिक के उद्घाटन समारोह से कुछ ही घंटे पहले फ्रांस व यूरोप के बाकी हिस्सों से पेरिस की यात्रा बाधित हुई। फ्रांसीसी अधिकारियों ने हमलों को ‘आपराधिक कृत्य’ करार दिया। वहीं पेरिस में अभियोजकों ने मामले की जांच शुरू कर दी और कहा कि इन अपराधों के लिए दोषियों को 15 से 20 वर्ष की सजा हो सकती है

पेरिस में शुक्रवार को ओलंपिक 2024 के उद्घाटन समारोह से पहले सीन नदी के पास मुर्गे की पोशाक में पोशाक में एक उत्साही दर्शक और अपनी टीम के साथ प्रस्तुति देने पहुंची गायिका लेडी गागा। - रॉयटर्स

। पेरिस में अधिकारी उद्घाटन परेड के आयोजन की तैयारी कर रहे थे लेकिन अटलांटिक, नॉर्ड और इस्ट की हाई-स्पीड लाइनों पर पटरियों के पास आगजनी की सूचनाएं मिलीं। आगजनी की घटनाओं के कारण रेल यातायात बाधित हुआ और हजारों की तादाद में यात्री प्रभावित हुए। उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए पेरिस जाने वाली ट्रेन में सवार जर्मनी के दो एथलीटों को रेल मार्ग बंद होने के कारण वापस बेल्जियम लौटना पड़ा और अब वे समारोह में शामिल नहीं हो पाएंगे। क्रिश्चियन कुकुक के साथ यात्रा कर रहे टीम के एक साथी ‘राइडर’ फिलिप वेइशौप्ट ने कहा, ‘समय पर पहुंचने का अब कोई सवाल ही नहीं है।’ फ्रांस के प्रधानमंत्री गेब्रियल अट्टल ने इन घटनाओं को ‘सुनियोजित और समन्वित’ करार दिया है।

Advertisement

पहले दिन के भारतीय कार्यक्रम

बैडमिंटन : पुरुष एकल ग्रुप मैच: लक्ष्य सेन बनाम केविन कॉर्डन (ग्वाटेमाला) (शाम 7:10 बजे), पुरुष युगल ग्रुप मैच : सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी एवं चिराग शेट्टी बनाम लुकास कोर्वी एवं रोनन लाबर (फ्रांस) (रात आठ बजे), महिला युगल ग्रुप मैच : अश्विनी पोनप्पा एवं तनीषा क्रास्टो बनाम किम सो येओंग एवं कोंग ही योंग (कोरिया) (रात 11:50 बजे)
मुक्केबाजी :महिलाओं के 54 किग्रा शुरुआती दौर का मुकाबला: प्रीति पवार बनाम थी किम अन्ह वो (वियतनाम) (रात 12:05 बजे)
हॉकी : पूल बी मैच : भारत बनाम न्यूजीलैंड (रात नौ बजे)
नौकायन : पुरुष एकल स्कल्स: पंवार बलराज (दोपहर 12:30 बजे)
टेबल टेनिस : पुरुष एकल पहला दौर : हरमीत देसाई बनाम जैद अबो (यमन) (शाम 7:15 बजे)
टेनिस : पुरुष युगल के पहले दौर का मैच: रोहन बोपन्ना एवं एन श्रीराम बालाजी बनाम एडवर्ड रोजर-वैसलीन और फैबियन रेबौल (फ्रांस) (दोपहर 03:30 बजे)
निशानेबाजी : 10 मीटर मिश्रित टीम क्वालिफिकेशन: संदीप सिंह / इलावेनिल वालारिवन, अर्जुन बबूता / रमिता जिंदल (दोपहर 12:30 बजे), 10 मीटर एयर पिस्टल पुरुष क्वालिफिकेशन : अर्जुन सिंह चीमा और सरबजोत सिंह (दोपहर दो बजे), 10 मीटर एयर पिस्टल महिला क्वालिफिकेशन : मनु भाकर और रिदम सांगवान (शाम चार बजे)

-सभी कार्यक्रम भारतीय समयानुसार। -एजेंसी

Advertisement
Advertisement