मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

चुनावी रण में ‘पर्ची-खर्ची’ बना बड़ा मुद्दा, नौकरियों पर हो रही सियासत

06:23 AM Sep 22, 2024 IST

चंडीगढ़, 21 सितंबर (ट्रिन्यू)
हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार जोरों पर है तो रोजाना नए-नए मुद्दे भी सामने आ रहे हैं। नौकरियों में पर्ची-खर्ची का मुद्दा बड़ा बना हुआ है। दोनों ही पार्टियों – भाजपा व कांग्रेस इस मुद्दे पर हमलावर हैं। नौकरियों के मुद्दे पर मुख्यमंत्री नायब सैनी तथा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा आमने-सामने हो चुके हैं। हरियाणा की पूर्व हुड्डा सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान करीब 85 हजार सरकारी नौकरियां दी थी। वर्तमान बीजेपी सरकार ने अपने दस साल के कार्यकाल के दौरान एक लाख 40 हजार सरकारी नौकरियां दी है। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने बिना पर्ची-बिना खर्ची नौकरी देने को लेकर प्रदेश में नारा भी जारी किया था।
कांग्रेस तथा बीजेपी अपने घोषणा पत्रों में खाली पदों को भरने का वादा प्रदेश की जनता से कर चुके हैं। कांग्रेस प्रत्याशी नीरज शर्मा तथा शमशेर गोगी के नौकरियों संबंधी वीडियो वायरल होने का मामला अभी थमा भी नहीं था कि कांग्रेस प्रत्याशी एवं पूर्व विधानसभा स्पीकर कुलदीप शर्मा का एक वीडियो शनिवार को वायरल हो गया। इसे बीजेपी ने हाथों-हाथ लेते हुए चुनावी मैदान में उछाल दिया है। इस वीडियो में कुलदीप शर्मा सरकार बनने के बाद गन्नौर हलके में उनके हिस्से से 20 प्रतिशत अधिक नौकरियां लगवाने की बात कह रहे हैं।
हिसार जिले की बरवाला विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी रामनिवास घोड़ेला को जब स्थानीय लोगों ने मंच पर ही भाषण देने से रोका तो उन्होंने कहा कि तुझे वोट दिया, तूने पर्ची पर साइन नहीं किए।

Advertisement

तो कांग्रेस ने खर्ची-पर्ची का भी ठेका दे दिया है : सीएम

मुख्यमंत्री नायब सैनी ने शनिवार को अपने एक्स (ट्वीटर) पर तंज कसते हुए कांग्रेस नेताओं के वीडियो भी शेयर किए हैं। साथ ही, लिखा है - मुझे लगता है जिस प्रकार टिकटार्थियों से आवेदन के साथ कांग्रेस ने 20 हजार रुपए लिए थे। उसी तरह टिकट देने के बाद खर्ची-पर्ची का ठेका भी दे दिया है। जो लोग खुलेआम बोलने में शर्म नहीं कर रहे। यकीन मानिए उन्हें करने में कोई शर्म नहीं आयेगी, युवाओं नौकरी बचाओ कांग्रेस से हाथ छुड़ाओ।

Advertisement
Advertisement