मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पैरामिलिट्री फोर्स, पुलिस ने निकाला फ्लैग मार्च

11:19 AM Sep 18, 2024 IST
अम्बाला में मंगलवार को फ्लैग मार्च करते पैरा मिलिट्री फोर्स व पुलिस के जवान। -हप्र

अम्बाला शहर, 17 सितंबर (हप्र)
अम्बाला पुलिस द्वारा पैरामिलिट्री आर्म्ड फोर्स के साथ मिलकर जिला में विभिन्न स्थानों पर नाकेबंदी व फ्लैग मार्च का अभियान निरंतर जारी है। जिला की सीमाओं से लगती सीमाओं पर नाकाबंदी करके गहनता से चैकिंग की जा रही है। इसी क्रम में आज थाना अम्बाला शहर, बलदेव नगर, मुलाना, साहा, बराड़ा व अन्य क्षेत्रों में पुलिस द्वारा फ्लैग मार्च निकाला गया।
फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस ने आम नागरिकों को शांतिपूर्वक, निष्पक्ष व स्वतंत्र रूप से चुनाव प्रक्रिया में पुलिस का सहयोग करने की अपील की।
पुलिस अधीक्षक अम्बाला सुरेंद्र सिंह भोरिया ने बतलाया कि आगामी 5 अक्तूबर को विधानसभा चुनाव होने निश्चित हुए हैं। चुनाव घोषणा उपरांत से ही हरियाणा में आचार संहिता लागू है। उन्होंने बतलाया कि फ्लैग मार्च का मुख्य उद्देश्य अराजक तत्वों में भय पैदा करना तथा आमजन में सुरक्षा की भावना पैदा करना है ताकि आमजन निर्भीक होकर मतदान कर सकें।
फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस ने लोगों को बिना किसी डर भय के चुनाव प्रक्रिया में भाग लेने के लिए प्रेरित किया।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि किसी भी प्रकार का अवैध कार्य करने वाले व दंबगई करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि बिना किसी डर व भय के स्वतंत्र रहकर अपना मतदान करें तथा अराजक तत्वों एवं गैरकानूनी कार्य करने वालों की सूचना पुलिस को दें।
उन्होंने कहा कि किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान ना दें। चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की दिक्कत, परेशानी आती है तो तुरंत अपने नजदीक थाना, पुलिस कंट्रोल रूम, डायल 112 पर सूचना दें ताकि समय रहते संबंधित के खिलाफ उचित कार्रवाई की जा सके।

Advertisement

Advertisement