For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

परमवीर चक्र विजेता सूबेदार मेजर संजय कुमार ने सुनाई जवानों की वीर गाथा

10:52 AM Oct 01, 2024 IST
परमवीर चक्र विजेता सूबेदार मेजर संजय कुमार ने सुनाई जवानों की वीर गाथा
Advertisement

मोहाली, 30 सितंबर (ट्रिन्यू)

Advertisement

कारगिल युद्ध के नायक और परमवीर चक्र विजेता सूबेदार मेजर संजय कुमार ने सोमवार को मोहाली के सेक्टर 71 में पैरागॉन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में एक नई लाइब्रेरी का उद्घाटन किया। पैरागॉन स्कूल की प्रेसिडेंट कुलवंत कौर शेरगिल; डायरेक्टर इकबाल शेरगिल; जितेन्द्र शेरगिल; प्रिंसिपल जसमीत कौर और वाइस प्रिंसिपल अमरपाल कौर ने भारतीय सेना के वीर को सम्मानित किया। इस मौके पर स्टाफ के सदस्य और स्कूल के स्टूडेंट्स भी मौजूद थे।

Advertisement

कार्यक्रम की शुरुआत स्कूल के एनसीसी, आर्मी और एयर विंग के छात्रों द्वारा दिए गए गार्ड ऑफ ऑनर से हुई। इस दौरान सूबेदार मेजर संजय कुमार ने कारगिल युद्ध के अनुभवों को याद किया और स्टूडेंट्स को भारतीय सैन्य बलों की वीरता की कहानियां सुनाईं। उन्होंने फ्लैट टॉप पर महत्वपूर्ण कब्जे के बारे में बात की, जो एक रणनीतिक ऊंचाई थी, जिसका दुश्मन सेना द्वारा जमकर बचाव किया गया था। उन्होंने कहा, 'हमारी जीत इसके बिना अधूरी थी।'

उन्होंने कहा, "मैंने पहला बंकर दुश्मनों के कब्जे से छुड़ाया और लगातार खून बहने के बावजूद, मैंने आगे बढ़ते हुए उनके अगले बंकर को भी नष्ट कर दिया।" इकबाल शेरगिल ने कहा कि " सूबेदार मेजर संजय कुमार के दौरे ने हमे गौरवान्वित किया है । अनुकरणीय बहादुरी की उनकी प्रेरक कहानी निश्चित रूप से युवा मन में देशभक्ति के गुणों को समाहित करेगी।"

प्रिंसिपल जसमीत कौर ने आभार व्यक्त करते हुए कहा, "हम स्टूडेंट्स में राष्ट्रीय गौरव की भावना और सीखने के जुनून को और मजबूत करने के लिए सूबेदार मेजर कुमार के आभारी हैं।" कार्यक्रम को जितेंद्र शेरगिल, कुलवंत कौर शेरगिल ने भी संबोधित किया।

कार्यक्रम के दौरान छात्रों ने देशभक्ति गीतों से माहौल को रोमांचित कर दिया। सूबेदार मेजर संजय कुमार ने स्कूल का दौरा किया। इस मौके पर मोहाली डिफेंस एकेडमी में प्रशिक्षण ले रहे पैरागॉन सीनियर सेकेंडरी स्कूल 71, मोहाली के 50 से अधिक स्टूडेंट्स भी उपस्थित थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement