For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पैरालंपियन स्टार सुमित आंतिल व अमित सरोहा बने चुनाव आयोग के ब्रांड अंबेसडर

10:53 AM Mar 11, 2024 IST
पैरालंपियन स्टार सुमित आंतिल व अमित सरोहा बने चुनाव आयोग के ब्रांड अंबेसडर
सुमित आंतिल, अमित सरोहा
Advertisement

सोनीपत, 10 मार्च (हप्र)
केंद्रीय चुनाव आयोग ने सोनीपत के दो स्टॉर खिलाड़ियों को ब्रांड अंबेसडर बनाया है। ये दोनों पैरा खिलाड़ी हैं, जो अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। टोक्यो पैरा ओलंपिक के गोल्ड मेडलिस्ट सुमित आंतिल व पैरा एशियन खेलों के मेडलिस्ट अमित सरोहा युवा मतदाताओं को जागरूक करते हुए लोकतंत्र में मतदान का महत्व बताते नजर आएंगे। चुनाव आयोग का पूरा फोकस युवा मतदाताओं पर हैं।
सोनीपत के खेवड़ा गांव निवासी सुमित आंतिल जेवलिन थ्रो यानी भाला फेंक के मौजूदा समय में वर्ल्ड रिकॉर्ड होल्डर हैं। उनके शानदार प्रदर्शन के कारण उनकी तुलना हमेशा स्टॉर खिलाड़ी नीरज चोपड़ा से होती है। सुमित ने गत टोक्यो पैरालंपिक और बाद में चीन के हांगझोऊ में पैरा एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीते थे।
वहीं सोनीपत के गांव बैंयापुर निवासी अर्जुन अवॉर्डी पैरालंपिक अमित सरोहा अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में अभी 22 से ज्यादा मेडल जीत चुके हैं। वह पैरा एशियन गेम्स में देश को क्लब थ्रो में 5 मेडल दिला चुके हैं। चीन के हांगझोऊ में आयोजित पैरा एशियन गेम्स में अमित सरोहा भारतीय टीम के ध्वजवाहक भी थे। उन्होंने अपने शिष्यों के साथ मेडल जीते थे। एशियन गेम्स में यह भी एक अनूठा रिकॉर्ड हैं जहां गुरु और शिष्यों की जोड़ी ने मेडल अपने नाम किये।

चुनाव आयोग द्वारा ब्रांड अंबेसडर के रूप में चुना जाना खुशी की बात है। देश के लिए जो भी जिम्मेदारी मिले, उसे निभाने में गर्व महसूस होता है। युवाओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जाएगा। कोशिश रहेगी कि मतदान में युवाओं की ज्यादा से ज्यादा भागीदारी सुनिश्चित की जा सके। जितना अधिक लोग मतदान के प्रति जागरूक होंगे, उतना ही लोकतंत्र मजबूत होगा।
-सुमित आंतिल, पैरा ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट

Advertisement

केंद्रीय चुनाव आयोग ने देशवासियों को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए ब्रांड अंबेसडर के रूप में नियुक्त किया है। यह बेहद गौरव का विषय है। देशभर में अभियान चलाकर युवाओं को मतदान के लिए जागरूक किया जाएगा। लोकतंत्र में मतदान ही सबसे बड़ी ताकत होती है। मतदान के जरिये हम लोकतंत्र के उत्सव में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर सकते हैं। इसीलिए हर व्यक्ति को अपने मतदान का प्रयोग करना चाहिए।
-अमित सरोहा, पैरा ओलंपियन

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×