मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पेपर लीक की घटनाएं युवाओं से खिलवाड़

12:34 PM Aug 12, 2021 IST

पंचकूला, 11 अगस्त (ट्रिन्यू)

Advertisement

इनेलो के प्रदेश प्रवक्ता डा़ॅ सतबीर सैनी ने कहा कि भाजपा सरकार से शिक्षित बेरोजगारों की आशाएं खत्म हो चुकी हैं। एक के बाद एक पेपर लीक की घटनाएं हो रही हैं। सरकार युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। राज्य में उद्योग या तो पयालन कर रहे हैं या बंद हो रहे हैं।

डा़ॅ सतबीर बुधवार को सेक्टर-12 में एक प्रेस कान्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। इस मौक पर उनके साथ पार्टी के राष्ट्रीय उप प्रधान अश्विनी दत्ता, जिला प्रधान सितेंद्र सोनी, महिला प्रकोष्ठ की जिला प्रधान सीमा चौधरी, युवा प्रधान राजू राणा, करूण चौधरी, आजाद मलिक मौजूद थे।

Advertisement

डा़ॅ सतबीर सिंह ने कहा कि पार्टी संगठन का काम 25 सितंबर से पहले पूरा कर लिया जायेगा। प्रत्येक जिले में बड़ी संख्या में लोग इनेलो से जुड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विपक्ष की भूमिका निभाने में विफल रही है। विधायकों की पर्याप्त संख्या न होने के बावजूद विधानसभा में कांग्रेस अविश्वास प्रस्ताव लायी। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में महंगाई चरम पर है। पेट्रोल-डीजल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं। भाजपा कार्यकर्ता 8 साल पहले स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने और लाभकारी मूल्य दिलाने के नाम पर अर्ध नग्न होकर प्रदर्शन करते थे लेकिन किसानों को लागत मूल्य भी नहीं मिला। ऊपर से तीन कृषि कानून और थोप दिये।

इस अवसर पर राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि ओलंपिक में सात में से चार पदक जीतने वाले खिलाड़ी किसान के बेटे हैं। सरकार किसानों के साथ जो कर रही है वह किसी से नहीं छिपा। जिला महिला अध्यक्ष सीमा चौधरी ने कहा कि शहर में दीवारों पर पेंटिंग बनाने के नाम लोगों के खून-पसीने की कमाई को बर्बाद किया जा रहा है। डंपिंग ग्राउंड को गांव तथा शहर की आबाद से दूर स्थापित किया जाना चाहिये।

मामले की सीबीआई जांच की मांग

पंचकूला (ट्रिन्यू) : हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल की युवा इकाई ने कांस्टेबल भर्ती पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच की मांग की है। आज यहां सेक्टर 20 में प्रदेश प्रभारी राहुल गर्ग की अध्यक्षता में बैठक हुई। उन्होंने आराेप लगाया कि पेपर लीक माफिया को सरकार के चहेतों का संरक्षण है। भाजपा राज में पेपर लीक की घटनायें लगातार बढ़ रही है। आज तक किसी को दंडित नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि जांच के नाम पर लीपापोती की जा रही है। प्रदेश प्रभारी ने बताया कि युवा व्यापार मंडल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिख कर मांग की है कि पेपर लीक मामले की सीबीआई जांच कराई जाए। राहुल गर्ग ने बताया कि हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग हर साल लगभग 25 करोड़ रुपये पेपर लीक रोकने के लिए सीक्रेसी पर खर्च करता है, उसके बावजूद हरियाणा में 7 साल में 28 बार पेपर लीक की बड़ी घटनाएं हो चुकी हैं। बैठक में युवा व्यापार मंडल के प्रदेश सचिव कृष्ण कुमार, शहरी सचिव आशु सिंगला, सदस्य अतुल मित्तल, राकेश गर्ग, एनके शर्मा, विक्रांत गुप्ता, अभिषेक कुमार, सुशील मित्तल, वैभव जैन, मोहन कुमार व विवेक सिंगला ने भी विचार रखे।

Advertisement
Tags :
खिलवाड़’घटनाएंयुवाओं