For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंत आईपीएल के लिए फिट घोषित, दिल्ली के होंगे कप्तान

08:31 AM Mar 13, 2024 IST
पंत आईपीएल के लिए फिट घोषित  दिल्ली के होंगे कप्तान
Advertisement

नयी दिल्ली, 12 मार्च (एजेंसी)
भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को ऋषभ पंत को आगामी आईपीएल में विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में खेलने के लिए फिट घोषित कर दिया जिससे टी20 विश्व कप के लिए राष्ट्रीय टीम में वापसी की उनकी संभावना भी बढ़ गई। पंत को 14 महीने पहले एक जबरदस्त कार दुर्घटना में काफी चोटें लगी थी। पंत आईपीएल 2024 में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान के रूप में वापसी करेंगे और रिहैबिलिटेशन से गुजरने के बाद 22 मार्च से शुरू हो रहे टूर्नामेंट में दोहरी जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार हैं।
बीसीसीआई ने एक बयान में कहा, ‘30 दिसंबर 2022 को उत्तराखंड के रूड़की में पास एक भीषण सड़क दुर्घटना में चोटिल होने के बाद 14 महीने के विस्तृत रिहैबिलिटेशन और उबरने की प्रक्रिया से गुजरने के बाद ऋषभ पंत को आगामी आईपीएल 2024 के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में फिट घोषित किया गया है।’ टी20 विश्व कप जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होना है।
राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) ने उन्हें एक हफ्ते पहले फिट घोषित किया था जब उन्होंने ‘खेलने के लिए वापसी’ से जुड़े सभी फिटनेस परीक्षण पास किए थे। यह पता चला है कि उन्होंने एनसीए द्वारा तैयार मैच जैसी स्थिति में लंबे समय तक बल्लेबाजी की और इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि उन्होंने लंबे समय तक विकेटकीपिंग भी की।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×