For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंचकूला को मिलेगा विश्वस्तरीय शूटिंग रेंज, इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टैक्नोलॉजी का तोहफा

08:34 AM Jul 25, 2024 IST
पंचकूला को मिलेगा विश्वस्तरीय शूटिंग रेंज  इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टैक्नोलॉजी का तोहफा
Advertisement

एस.अग्निहोत्री/हप्र
पंचकूला, 24 जुलाई
पंचकूला के सेक्टर-32 में बनने वाली विश्वस्तरीय शूटिंग रेंज और स्टेट इंस्टीट‍्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी, पंचकूला की दोनों परियोजनाओं का हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह शीघ्र ही शिलान्यास कर पंचकूलावासियों को तोहफा देगें।
हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने बुधवार को मौके पर सेक्टर 32 का दौरा किया और अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। गुप्ता ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को दोनों परियोजनाओं के शिलान्यास समारोह के सफल आयोजन के लिए निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि इस वर्ल्ड क्लॉस शूटिंग रेंज के बनने से पंचकूला विश्व मानचित्र पर अपनी एक अलग पहचान बनाएगा। पंचकूला शहर में स्थापित होने से हरियाणा के साथ साथ ट्राइसिटी के शूटिंग के खिलाड़ी यहां अभ्यास कर सकेंगे। इस 10 मीटर, 25 मीटर और 50 मीटर की शूटिंग रेंज में न केवल खिलाड़ी अभ्यास कर सकेंगे बल्कि शूटिंग के नए खिलाड़ी भी तैयार होंगे।
सेक्टर-32 में शूटिंग रेंज का निर्माण पंचकूला महानगर विकास प्राधिकरण (पीएमडीए) द्वारा 13.75 एकड भूमि पर किया जाएगा। इसके निर्माण पर लगभग 125 करोड़ की लागत आएगी।
इंस्टीट‍्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के निर्माण के लिए हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा 10 एकड भूमि दी गई है। इस संस्थान के निर्माण पर लगभग 50 करोड़ की लागत आएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×