For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंचकूलावासियों को जल्द मिलेगी मेट्रो की सौगात

06:54 AM Mar 08, 2024 IST
पंचकूलावासियों को जल्द मिलेगी मेट्रो की सौगात
Advertisement

एस. अग्निहोत्री/ हप्र
पंचकूला, 7 मार्च
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जिलावासियों को सौगात देते हुए लगभग 134 करोड़ रुपये की 12 विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। सेक्टर-5 स्थित इन्द्रधुनुष ऑडिटोरियम में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में मनोहर लाल ने वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी जिलों के लिए 4223 करोड़ रूपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता भी उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने पंचकूला जिला में 42.71 करोड़ रुपये से अधिक राशि की नौ परियोजनाओं का उद्घाटन और 91.10 करोड़ रूपये की राशि की तीन परियोजनाओं का शिलान्यास किया। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि पंचकूलावासियों को जल्द ही मेट्रो की सौगात मिलेगी। ट्राईसिटी यानी पंचकूला, चंडीगढ़ व मोहाली के लिए मेट्रो का प्रोजेक्ट बन रहा है। पंचकूला की प्रगति निरंतर हो रही है और चंडीगढ़ में बने एयरपोर्ट का लाभ भी पंचकूला को मिल रहा है।
आज जिन परियोजनाओं का उद्घाटन किया गया, उसमें सेक्टर-3 पंचकूला में 36.49 करोड़ से नवनिर्मित राज्य सूचना आयोग हरियाणा का भवन, पिंजौर के राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 1.77 करोड़ 63 हजार की लागत से निर्मित 15 अतिरिक्त क्लास रूम, सात लाख से सेक्टर-20 ब्लॉक पिंजौर में प्ले स्कूल आशियाना, 2.71 करोड़ रुपये से बरोटीवाला लिंक रोड के सुदृढ़ीकरण का उद्घाटन शामिल है। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने कहा कि आज मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला सहित प्रदेश के सभी जिलों के लिए 4223 करोड़ रुपये की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया है। पिछली सरकार के कार्यकाल में जो पंचकूला उपेक्षित था वो आज विकसित बन चुका है। साढ़े नौ सालों में पंचकूला में लगभग 5500 करोड़ के विकास कार्य हुए हैं। इस अवसर पर महापौर कुलभूषण गोयल, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार भारत भूषण भारती, प्रधान सचिव वी उमाशंकर, शिवालिक विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष ओम प्रकाश देवीनगर, मीडिया सचिव प्रवीन अत्रेय, कालका की पूर्व विधायिका लतिका शर्मा, रीतू गोयल, जिला मीडिया प्रभारी नवीन गर्ग उपस्थित थे।

इन परियोजनाओं का हुआ शिलान्यास

मनोहर लाल ने जिन विकास परियोजनाओं का शिलान्यास किया, उसमें बस स्टैंड परिसर सेक्टर-5 पंचकूला में 87.52 करोड़ से बनने वाले ट्रांसपोर्ट भवन, पिंजौर ब्लॉक के गांव कर्णपुर में 2.98 करोड़ से बनने वाले लखी शाह बंजारा कम्यूनिटी सेन्टर और सांझी डेयरी योजना के तहत गांव रामपुर तहसील रायपुररानी में पहले फेज में 80 पशुओं के लिए 60 लाख से तैयार होने वाले शैड का शिलान्यास शामिल है।

Advertisement

अभयपुर के लोगों को मिलेगा स्वच्छ पेयजल : ज्ञानचंद

पंचकूला (हप्र) : हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने बृहस्पतिवार को ओद्योगिक क्षेत्र फेज-1 गांव अभयपुर में लगभग 69 लाख रुपये की लागत से पीने के पानी की पाइप लाइन बिछाने के कार्य का शिलान्यास किया व 11 लाख रुपये की लागत से बने सम्पवैल बाउंडरी वॉल का उद्घाटन किया। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ने पौधारोपण भी किया। इस अवसर पर महापौर कुलभूषण गोयल भी उपस्थित थे। गुप्ता ने बताया कि अब जो पाइप लाइन बिछाई जाएगी, उससे गांववासियों को स्वच्छ पीने का पानी उपलब्ध होगा। गुप्ता ने कहा कि यह कार्य हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण द्वारा तीन महीने में पूरा कर लिया जाएगा। इस अवसर पर जजपा के जिला अध्यक्ष दिलबाग नैन, पार्षद राजेश कुमार, जसवंत लंबरदार, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के एक्सईएन रोहताश हुड्डा, एसडीओ प्रवीण सेठी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×