मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पंचकूलावासियों को मिली 21.33 करोड़ रुपये की सौगात

07:46 AM Jan 25, 2024 IST
पंचकूला में विस अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने बुधवार को 21.33 करोड़ रुपये से अधिक राशि की चार विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। -हप्र

पंचकूला, 24 जनवरी (हप्र)
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा क्षेत्रवाद से उपर उठकर हरियाणा एक- हरियाणवी एक और सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास की भावना से कार्य करते हुए हरियाणा लगातार प्रगति के पथ पर अग्रसर है। इसी क्रम को और आगे बढ़ाते हुए विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने बुधवार को पंचकूलावासियों को सौगात देते हुए 21.33 करोड़ रुपये से अधिक राशि की चार विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया। पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में आयोजित जिला स्तरीय कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत करते हुए विकास परियोजनाओं को जनता को समर्पित किया। कार्यक्रम में हिसार के लुवास में आयोजित राज्यस्तरीय समारोह से हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल के संबोधन का लाइव प्रसारण किया गया। जिला के लिए जिन विकास परियोजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया गया, उनमें 7.98 करोड़ रुपये से अधिक की राशि से राजकीय पॉलटेक्निक मोरनी के नए टीचिंग ब्लॉक और 3.07 करोड़ से निर्मित राजकीय मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल बतौड़ के तीन मंजिला भवन का उद्घाटन और 4.75 करोड़ से सेक्टर-25 में नंदना चो पर बनाए जाने वाले पुल और 5.52 करोड़ रुपये की लागत से सेक्टर-5बी मनसा देवी कॉम्पलेक्स में बनाए जाने वाले फायर स्टेशन का शिलान्यास शामिल है।
वहीं गुप्ता ने पिंजौर के गांव नानकपुर में लगभग 30 लाख से बने अमृत सरोवर का उद्घाटन कर ग्रामीणों को समर्पित किया। इस अवसर पर हरेडा के चैयरमेन स्वतंत्र सिंगला व कालका की पूर्व विधायिका लतिका शर्मा भी मौजूद थे।

Advertisement

आरयूबी के लटके निर्माण कार्य का किया निरीक्षण

पिंजौर (निस) : पिंजौर-कालका पुराने हाईवे स्थित स्थानीय धर्मपुर कालोनी पर कालका-चंडीगढ़ रेल लाइन पर बने फाटक को खत्म कर आरयूबी बनाने का कार्य अधूरा रहने की शिकायत पर ज्ञानचंद गुप्ता ने आज निर्माणाधीन आरयूबी परियोजना का निरीक्षण किया। उन्होंने वन व पीडब्ल्यूडी बीएंडआर विभागाधिकारियों को 31 मार्च तक शेष निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए । उनके साथ मुख्यमन्त्री के राजनीतिक सलाहकार भारत भूषण भारती भी थे। मात्र आधा किलोमीटर लंबे आरयूबी का निर्माण कार्य 2019 में आरंभ हुआ था अभी तक इसका लगभग 85 प्रतिशत काम पूरा हो चुका है लेकिन रेल लाइन पार कालका की तरफ सर्विस लेन का कार्य अभी तक अधूरा पड़ा हुआ है जिससे दुकानदारों, स्थानीय कालोनी वासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। गुप्ता ने कहा कि वे 5 अप्रैल को पुनः निरीक्षण करने आएंगे यदि काम पूरा हुआ तो उसी दिन इसका उदघाटन कर देंगे। मौके पर पिंजौर, कालका नगर परिषद चेयरमैन कृष्ण लांबा, विशाल सेठ, व्यापार प्रकोष्ठ के तरसेम गुप्ता, एमडी संत शर्मा, भाजपा मंडल प्रधान नराता राणा उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement