मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

नायब सरकार में पंचकूला जिला खाली हाथ

08:32 AM Oct 18, 2024 IST
पंचकूला में बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले मनसा देवी मंदिर में नायब िसंह सैनी ने माथा टेका।- रवि कुमार

एस.अग्निहोत्री/ हप्र
कालका (पंचकूला), 17 अक्तूबर
कालका हलके से भाजपा को बंपर वोटों से विजयश्री दिलाने में भूमिका निभाने वाले हलकावासियों को बृहस्पतिवार को नायब कैबिनेट में निराशा हाथ लगी। पंचकूला जिला से जीती भाजपा की एकमात्र विधायक शक्तिरानी शर्मा को कैबिनेट में जगह नहीं दी गई और पंचकूला जिला सरकार में खाली हाथ रहा।
जानकारी के मुताबिक कालका से भाजपा की टिकट पर चुनाव लड़ी पंडित विनोद शर्मा की पत्नी शक्तिरानी शर्मा को लोगों ने 11 हजार के करीब वोटों से जितवाया। लोगों को आस थी कि शक्तिरानी शर्मा को सरकार में मंत्री पद से नवाजा जायेगा। लेकिन ऐसा नहीं हुआ जिसके चलते हलकावासियो के साथ-साथ कालका के भाजपाई भी निराश हैं। कालका हलके के शोशल मीडिया ग्रुपों में भी श्रीमती शर्मा को मंत्री न मिलने से समर्थक निराश हैं। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि पंचकूला जिले में कालका और पंचकूला दो विधानसभा सीटे हैं जहां पर कालका में इस बार भाजपा की जीत हुई है। वहीं पंचकूूला में भाजपा चुनाव हार गई है।

Advertisement

ज्ञानचंद गुप्ता को मिले सरकार में अहम जिम्मेवारी

कांग्रेस प्रत्याशी चंद्रमोहन से चंद वोटों के फर्क से हारे पूर्व स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता को भाजपा सरकार में जिम्मेवारी दिए जाने की मांग बढ़ गई है। पंचकूला वासियों का कहना है कि ज्ञानचंद गुप्ता ने स्पीकर रहते पंचकूला हलके के विकास के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी। यहां पर 5500 करोड़ के विकास कार्य करवाए और पंचकूला के विकास में कई नए अध्याय जोड़े। इस लिए उन्हें सरकार में जिम्मेवारी दी जाए ताकि शहर में विकास के कार्य निरंतर होते रहें। लोगों का कहना है कि स्पीकर रहते गुप्ता पंचकूला में मेडिकल कालेज समेत अन्य कई ऐसे प्रोजेक्ट लाये थे जोकि अभी शुरू होने हैं । ये सभी सौगातें पंचकूलावासियों को मिल सकें इसलिए गुप्ता को अहम पद दिया जाना चाहिए।

Advertisement
Advertisement