For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जन कल्याणकारी योजनाओं से पंचायती राज व्यवस्था हुई मजबूत : मनोहर लाल

08:04 AM May 17, 2024 IST
जन कल्याणकारी योजनाओं से पंचायती राज व्यवस्था हुई मजबूत   मनोहर लाल
पूर्व सीएम मनोहर लाल बृहस्पतिवार को सरपंच एसोसिएशन को संबोधित करते हुए। -हप्र
Advertisement

करनाल, 16 मई (हप्र)
प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं करनाल लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं से पंचायती राज व्यवस्था और ज्यादा मजबूत हुई है। राज्य और केंद्र की भाजपा सरकार गांवों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है। ग्रामीणों की परेशानियों को दूर करना सरकार की प्राथमिकता है। पूर्व मुख्यमंत्री एवं भाजपा लोकसभा प्रत्याशी मनोहर लाल ने बृहस्पतिवार को करनाल में सरपंच एसोसिएशन के सदस्यों व पदाधिकारियों से चर्चा की और अपनी पंचायत के हर गांव में शत प्रतिशत मतदान कराने का आग्रह किया। इस अवसर पर करीब 250 सरपंच मौजूद थे। सरपंचों ने कहा कि पिछले एक दशक से गांवों की दशा और दिशा बदल रही है।
मनोहर लाल ने कहा कि भारत की अधिकांश जनसंख्या गांवों में बसती है इसलिए भाजपा ग्रामीण विकास को प्राथमिकता देती है ताकि देश का विकास तीव्र गति से संभव हो। उन्होंने कहा सरकार की योजनाओं ने गांवों की तस्वीर बदल दी है। योजनाओं ने गांवों में उन्नति व खुशहाली लाने का काम किया है। इस अवसर पर करनाल लोकसभा संयोजक एवं घरौंडा विधायक हरविंद्र कल्याण, भाजपा जिलाध्यक्ष योगेंद्र राणा, विधायक राम कुमार कश्यप, पूर्व विधायक भगवानदास कबीरपंथी व पूर्व विधायक बख्शीश सिंह विर्क सहित अन्य मौजूद रहे।

‘भाजपा में किसी व्यक्ति विशेष की मनमानी नहीं चलती’

पानीपत (वाप्र) : मनोहर लाल ने कहा कि इस लोकसभा चुनाव पर विश्व के सभी बड़े देशों की नजर है और यदि भारत को शिक्षित और विकसित राष्ट्र बनाना है तो फिर एक बार केंद्र में मोदी सरकार को लाना होगा| मनोहर लाल सेक्टर 24-25 बाइपास पर आयोजित सिख सम्मेलन में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिद्धांतों पर चलने वाली राजनैतिक पार्टी है| भाजपा में जातिवाद, परिवारवाद और किसी व्यक्ति विशेष की मनमानी नहीं चलती। मनोहर लाल ने इस मौके पर कहा कि गुरुओं के त्याग को भुलाया नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि इस समय प्रदेश के सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में विजय संकल्प रैलियों और रोड शो के माध्यम से भाजपा के पक्ष में अनुकूल माहौल तैयार हो गया है| उन्होंने कहा कि जो विकास कार्य बकाया है उन्हें सरकार बनते ही पूरा करवाया जाएगा। गांव-गांव में पंचायतों के माध्यम से विकास करवाएंगे। पानीपत शहर विधायक प्रमोद विज ने इस मौके पर कहाकि भाजपा सिद्धांतों पर चलने वाली देशभक्त और राष्ट्रवादी राजनैतिक पार्टी है। पूर्व मेयर अवनीत कौर, भाजपा जिला अध्यक्ष दुष्यंत भट्ट ने भी अपने विचार रखे।

Advertisement

जिला कार्यकर्ताओं की बैठक लेकर पूर्व सीएम ने चुनाव जितने के हुनर सिखाए

पानीपत( वाप्र) : हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री एवं करनाल लोकसभा प्रत्याशी मनोहर लाल लोकसभा चुनाव जिला कार्यालय में कार्यकर्ताओं से मिलने पहुंचे। इस अवसर पर करनाल लोकसभा के भाजपा संयोजक विधायक हरविंदर कल्याण भाजपा जिला अध्यक्ष दुष्यंत भट्ट शहरी विधायक प्रमोद विज कृष्ण छोकर, गजेंद्र सलूजा , देवेंद्र दत्ता सहित अनेक पदाधिकारी मौजूद रहे। इस थोड़े से समय में मनोहर लाल चुनाव जीतने के अनेक हुनर सीखा गए। बैठक को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल ने कहा कि कार्यकर्ता ही चुनाव की महत्वपूर्ण कड़ी होते हैं इसलिए इस समय हरियाणा भाजपा बूथ प्रबंधन पर विशेष जोर दे रही है। बैठक को जिला भाजपा अध्यक्ष दुष्यंत भट्ट ने भी संबोधित किया। इस मौके पर विजय जैन, रघुनाथ तंवर, लोकेश नागरू रविंदर भाटिया, मेघराज गुप्ता, जिला महिला मोर्चा अध्यक्ष आशु शेरा रोशन लाल महाला, शशिकांत कौशिक, विजेंद्र आटा, विनोद छोकर, सुभाष, ब्रह्मपाल रावल और ऋषि पाल रावल भी मौजूद रहे।

जिला बार एसोसिएशन कार्यालय पहुंचे मनोहर

पानीपत (वाप्र) : जिला बार एसोसिएशन कार्यालय में पानीपत के वकीलों ने करनाल लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी मनोहर लाल का भव्य स्वागत किया और इन लोकसभा चुनावों में पूर्ण सहयोग करने का आश्वासन दिया। बैठक में पानीपत जिला के सभी वरिष्ठ अधिवक्ता मौजूद रहे। जिला बार एसोसिएशन के प्रधान एडवोकेट अमित कादियान ने बैठक में पहुंचने पर मुख्य अतिथि और सभी वकीलों का स्वागत व आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर मनोहर लाल ने कहा कि जिस प्रकार लोकतंत्र में चुनी हुई सरकार गरीब आदमी के लिए अनेक कल्याणकारी नीतियां लागू करती है उसी प्रकार समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े गरीब आदमी को न्याय दिलवाने में अधिवक्ता समाज महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सिद्धांतों पर चलने वाली राजनैतिक पार्टी है| भाजपा में जातिवाद, परिवारवाद और किसी व्यक्ति विशेष की मनमानी नहीं चलती बल्कि भाजपा हाई कमान का निर्णय ही सभी को मानना करना पड़ता है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×