मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सुभाष चंद्र बोस महिला पुस्तकालय का संचालन करेगी सुदकैन कलां की पंचायत

08:34 AM Jul 18, 2024 IST
उचाना के सुदकैन कलां में सरपंच अशोक कुमार को महिला पुस्तकालय के संचालन, देखरेख का पत्र सौंपते कृष्ण श्योकंद। -निस
Advertisement

उचाना, 17 जुलाई (निस)
सुदकैन कलां में स्वतंत्र समूह सेवा समिति एवं ग्रामीणों के सहयोग से बनाई गई सुभाष चंद्र बोस महिला पुस्तकालय की देखरेख एवं संचालन की जिम्मेदारी पंचायत को सौंपी गई। अब पंचायत महिला पुस्तकालय की देखरेख एवं संचालन करेंगी।
यहां पर एक साथ 40 छात्राएं बैठकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर सकती हैं। पुस्तकालय बनने से सुदकैन कलां, सुदकैन खुर्द, काब्रच्छा, डूमरखा कलां, डूमरखा खुर्द, ढाकल की बेटियों को भी फायदा होगा। अब उन्हें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए उचाना, नरवाना नहीं जाना पड़ेगा। बेटियों के लिए महिला पुस्तकालय बनने से अब अभिभावक भी अपनी बेटियों को यहां प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने के लिए भेज सकेंगे। स्वतंत्र समूह सेवा समिति प्रधान कृष्ण श्योकंद द्वारा महिला पुस्तकालय की जिम्मेदारी, संचालन की जिम्मेदारी पंचायत को देने का पत्र सरपंच को दिया। सरपंच अशोक कुमार ने कहा कि जो जिम्मेदारी दी है, उसको सही तरीके से चलाने का काम करेंगे।
स्वतंत्र समूह सेवा समिति के चेयरमैन प्रदीप मोर, प्रधान कृष्ण श्योकंद का विशेष तौर पर आभार व्यक्त पंचायत एवं ग्रामीणों द्वारा किया गया।
महिला पुस्तकालय बनने से आसपास के गांवों की बेटियों को भी फायदा होगा। इस मौके पर अनिल फौजी, जोरा सिंह, प्रमोद, संजीव नंबरदार, प्रो. पिंकी श्योकंद, डॉ. शमशेर, अजीत, राहुल, रॉबिन मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement