मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Panchayat Elections पंजाब कांग्रेस ने पंचायत चुनाव स्थगित करने की मांग की

03:22 PM Oct 14, 2024 IST

चंडीगढ़, 14 अक्तूबर (भाषा)

Advertisement

Panchayat Elections पंजाब कांग्रेस ने आगामी पंचायत चुनावों को तीन सप्ताह तक स्थगित करने की मांग की है। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि नामांकन प्रक्रिया में अनियमितताएं की गईं और मतगणना के दौरान गड़बड़ी की आशंका जताई है।

विधानसभा में विपक्ष के नेता प्रताप सिंह बाजवा के नेतृत्व में कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने सोमवार को पंजाब राज्य निर्वाचन आयुक्त से मुलाकात की और चुनाव को स्थगित करने का अनुरोध किया।

Advertisement

Panchayat Elections बाजवा ने आरोप लगाया कि विपक्ष समर्थित कई उम्मीदवारों के नामांकन गलत तरीके से खारिज किए गए और उन्हें जरूरी अनापत्ति प्रमाणपत्र (NOC) नहीं दिया गया। उन्होंने कहा कि कई उम्मीदवारों ने पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय का भी रुख किया है।

कांग्रेस ने पंचायत चुनावों के लिए एक जनवरी 2023 की मतदाता सूची को स्वीकार करने का भी विरोध किया, जबकि लोकसभा चुनाव के लिए एक जनवरी 2024 की सूची का इस्तेमाल किया गया था। बाजवा ने आशंका जताई कि इससे कई मतदाता पंचायत चुनावों में मतदान से वंचित रह जाएंगे।

उन्होंने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी ने फर्जी मतपत्र छपवाए हैं और उन्होंने मतपत्रों पर होलोग्राम लगाने की मांग की। कांग्रेस ने चुनावी गड़बड़ी की आशंका जताते हुए चुनाव प्रक्रिया में पारदर्शिता की मांग की है।

Advertisement