मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

केएमपी इंटरचेंज और दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे से जुड़ेगा पलवल

08:38 PM Aug 10, 2022 IST
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस

चंडीगढ़, 10 अगस्त

Advertisement

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत सिंह चौटाला ने कहा कि गांव मंडकोला के निकट पलवल-नूंह स्टेट हाईवे-13 को केएमपी इंटरचेंज और दिल्ली-वडोदरा-मुंबई ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे से जोड़ने के लिए नयी सड़क का निर्माण होगा। इसके लिए दिल्ली-वडोदरा-मुंबई ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के मौजूदा आरओडब्ल्यू के भीतर भूमि की आवश्यकता होगी। वह बुधवार को विधानसभा में हथीन के विधायक प्रवीन डागर द्वारा उठाए गए सवाल का जवाब दे रहे थे।

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से जमीन उपलब्ध करवाने का अनुरोध किया गया था। प्राधिकरण के पीआईयू परियोजना निदेशक ने सूचना दी है कि उक्त एक्सप्रेसवे के आरओडब्ल्यू में प्रस्तावित लोक निर्माण विभाग की सड़क को समायोजित करने के लिए कोई अतिरिक्त स्थान उपलब्ध नहीं है। डिप्टी सीएम ने कहा कि अब इस सड़क निर्माण हेतु भूमि को ई-भूमि पोर्टल के माध्यम से खरीदने के प्रस्ताव को अंतिम रूप दिया जा रहा है। अपेक्षित निजी भूमि की खरीद के बाद सड़क का निर्माण कार्य किया जा सकता है, ऐसे में कोई समय सीमा नहीं दी जा सकती है।

छुछकवास बाईपास के लिए 10.71 करोड़ मंजूर

झज्जर की विधायक गीता भुक्कल की छुछकवास में बाईपास की पुरानी मांग को सरकार ने पूरा कर दिया है। पिछले दो दिनों से यह मुद्दा सदन में उठा रहा था। दुष्यंत ने बुधवार को गीता भुक्कल के पूछे बिना ही सदन में बताया कि बाईपास के लिए सरकार ने जमीन के लिए 10 करोड़ 71 लाख रुपये मंजूर किए हैं। ई-भूमि पोर्टल के जरिये जमीन की खरीद हुई है और अब मुआवजे के रूप में यह पैसा किसानों को जाएगा।

Advertisement
Tags :
इंटरचेंजएक्सप्रेस-वेकेएमपीजुड़ेगादिल्ली-मुंबई
Advertisement