मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

‘शहीद प्रवीण अमर रहे’ के नारों से गूंजा पालू, पिता ने दी मुखाग्नि

08:42 AM Aug 13, 2024 IST

सोलन, 12 अगस्त (निस)
सिरमौर जिला के राजगढ़ उपमंडल के पालू गांव निवासी पैरा स्पेशल फोर्स के लांस नायक प्रवीण शर्मा जम्मू-कश्मीर के कोकेरनाग में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहादत पाई थी। शनिवार दोपहर को शुरू हुई इस मुठभेड़ में पालू गांव के शहीद प्रवीण शर्मा ऑपरेशन रक्षक का हिस्सा थे। शनिवार देर शाम भारतीय सेना ने शहीद प्रवीण के परिवार को उनकी शहादत की सूचना दी। सोमवार को सायं करीब पांच बजे उनके पैतृत्व गांव पालू में उनका पूरे सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। सेना की टुकड़ी ने सलामी दी।
शहीद के पिता राजेश शर्मा ने अपने जवान बेटे को मुखाग्नि दी। इसके मौके पर हर किसी की आंखे नम थी। घर के इकलौते बेटे की शहादत से पूरे क्षेत्र में गर्व व शहादत की मिश्रित लहर थी। हर कोई युवा बेटे के सर्वोच्च बलिदान को सलाम कर रहा था तो कोई प्रवीण शर्मा अमर रहे के नारे लगा रहा था। शहीद की मां रेखा शर्मा अपने बेटे के गम में बेसुध थी। पिता राजेश शर्मा और परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था।
शहीद प्रवीण कुमार की अक्तूबर माह के पहले सप्ताह में शादी होनी थी। मई में प्रवीण जब छुट्टी काट कर गया तो घर पर यह कहकर गया था कि वह अब शादी की छुट्टी लेकर ही घर आएगा। प्रवीण शर्मा घर तो आया, लेकिन तिरंगे से लिपटकर आया। घर पर शादी की तैयारियां चल रही थी। प्रवीण शर्मा की दो बहनें भी है। एक उससे बड़ी और एक छोटी, दोनों विवाहित हैं। इस मौके पर पच्छाद की विधायक रीना कश्यप, एसडीएम राजगढ़ राज कुमार ठाकुर समेत कई गणमान्य लोग भी शहीद की अंतिम यात्रा में शामिल हुए।

Advertisement

Advertisement
Advertisement