For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पल्लेदारों ने ठेकेदारी प्रथा खत्म करने की मांग को लेकर सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

08:17 AM Aug 11, 2024 IST
पल्लेदारों ने ठेकेदारी प्रथा खत्म करने की मांग को लेकर सड़क जाम कर किया प्रदर्शन
पंजाब राज्य पल्लेदार मजदूर यूनियन ने शनिवार को बठिंडा में पंजाब सरकार के खिलाफ अपनी मांगों के समर्थन में विरोध मार्च निकाला। -ट्रिब्यून फोटो: पवन शर्मा
Advertisement

बठिंडा, 10 अगस्त (निस)
पंजाब के बठिंडा में ठेकेदारी प्रथा को समाप्त करने की मांग को लेकर पल्लेदारों ने केंद्र और पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया।
इस दौरान पल्लेदारों ने सड़क जाम की और केंद्र तथा पंजाब सरकार के पुतलों का दहन किया। पल्लेदार यूनियन के बैनर तले बठिंडा के सैकड़ों पल्लेदार अनाज मंडी में एकत्रित हुए और वहां से रोष मार्च निकालते हुए बस स्टैंड पर पहुंचे। जहां पर पल्लेदारों ने प्रदर्शन कर केंद्र और पंजाब सरकार के पुतलों का दहन किया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने कहा कि बार बार मांग के बावजूद उनकी समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। ठेकेदारी प्रथा को समाप्त करने के लिए न तो केंद्र सरकार कदम उठा रही है और न ही पंजाब सरकार।
पल्लेदार यूनियन के जिला प्रधान बलदेव सिंह ने कहा कि वह अपनी मांगों को लेकर पिछले काफी समय से संघर्ष कर रहे हैं। लेकिन उनकी समस्याओं का समाधान करने के लिए सरकारों द्वारा कोई पहल नहीं की जा रही है। उन्होंने कहा कि,उनकी मुख्य मांग ठेकेदारी प्रथा को खत्म कर करके सीधे भुगतान करना है। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि जल्द ही उनकी समस्याओं का समाधान नहीं किया जाता है तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×