मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सुनारियां जेल में पाक कैदी ने लगाया फंदा, सुरक्षाकर्मियों ने बचाया

09:44 AM Apr 23, 2024 IST
Advertisement

रोहतक, 22 अप्रैल (निस)
गैरकानूनी गतिविधियां चलाने के मामले में सुनारियां जेल में बंद एक पाकिस्तानी कैदी ने फंदा लगाकार आत्महत्या करने का प्रयास किया। बैरक में अन्य कैदियों ने जब पाकिस्तानी कैदी को फंदे पर लटका देखा तो उन्होंने शोर मचा दिया। इसी बीच जेल सुरक्षाकर्मियों ने मौके पर पहंुचकर उसकी जान बचाई। इस मामले में शिवाजी कालोनी पुलिस ने आरोपी कैदी के खिलाफ आत्महत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है।
पुलिस के अनुसार करीब एक साल पहले जम्मू-कश्मीर से पाकिस्तानी निवासी कैदी इमादुल्ला उर्फ अली बाबर को सुनारियां जेल में शिफ्ट किया गया था। देर रात इमादुल्ला उर्फ अली बाबर ने बैरक में फंदा लगा लिया। बैरक में कैदी को फंदे पर लटका देख कर अन्य कैदियों ने शोर मचा दिया और बाद में सुरक्षाकर्मियों ने उसे फंदे से उतार कर जेल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत स्थिर बनी हुई है।
इमादुल्ला उर्फ अली बाबर पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के जिला ओकारा में वासीवाला का रहने वाला है। उसके खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियों के खिलाफ लगाया जाने वाले एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था और उसे करीब एक साल पहले ही जम्मू-कश्मीर से सुनारियां जेल में शिफ्ट किया गया था। बताया जा रहा है कि इसके अलावा कैदी पर दो अन्य केस भी दर्ज हैं। इन केसों में सरकार के आदेश पर केंद्रीय जेल कोट भलवाल (जम्मू-कश्मीर) से बदलकर 10 अप्रैल 2023 को रोहतक की सुनारियां जेल में लाया गया था। इसके बाद से इमादुल्ला उर्फ अली बाबर सुरक्षा वार्ड में रखा गया था। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement