मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Pakistan violates ceasefire: पाकिस्तान ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, जम्मू में गोलियां चलाईं, BSF जवान घायल

09:21 AM Sep 11, 2024 IST
सांकेतिक फाइल फोटो।

जम्मू, 11 सितंबर (भाषा)

Advertisement

Pakistan violates ceasefire: पाकिस्तानी सैनिकों ने मंगलवार देर रात संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू सीमा पर स्थित भारतीय चौकियों पर बिना उकसावे के गोलीबारी की जिसमें सीमा सुरक्षा बल (BSF) का एक जवान घायल हो गया।

अधिकारियों ने बताया कि BSF के जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की, लेकिन अभी यह पता नहीं चल सका है कि इससे पाकिस्तान को कोई नुकसान पहुंचा है या नहीं। BSF के एक प्रवक्ता ने बताया, ‘रात करीब दो बजकर 35 मिनट पर सीमा पार से बिना उकसावे के अखनूर इलाके में गोलीबारी की गई, जिसका BSF ने माकूल जवाब दिया। पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी में BSF का एक जवान घायल हो गया।'

Advertisement

उन्होंने बताया कि जवान ‘हाई अलर्ट' पर हैं और अंतरराष्ट्रीय सीमा तथा नियंत्रण रेखा पर कड़ी निगरानी रख रहे हैं। भारत और पाकिस्तान ने 25 फरवरी 2021 को संघर्ष विराम समझौते को नवीनीकृत किया था और उसके बाद से दोनों देशों के बीच संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाएं यदा-कदा ही हुईं हैं।

पिछले वर्ष रामगढ़ सेक्टर में पाकिस्तान रेंजर्स की गोलीबारी में BSF का एक जवान शहीद हो गया था। संघर्ष विराम उल्लंघन की कल की यह घटना 18 सितंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव से कुछ दिन पहले हुई है। केन्द्र शासित प्रदेश में मतदान तीन चरण में होगा।

Advertisement