For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Pakistan terrorist attack: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मियों की मौत

03:27 PM Oct 10, 2024 IST
pakistan terrorist attack  पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में आतंकी हमला  दो पुलिसकर्मियों की मौत
सांकेतिक फाइल फोटो।
Advertisement

पेशावर, 10 अक्टूबर (भाषा)

Advertisement

Pakistan terrorist attack: पाकिस्तान के अशांत उत्तर-पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में बृहस्पतिवार को गश्त के दौरान पुलिस की एक वैन पर संदिग्ध आतंकवादियों द्वारा घात लगा कर किए गए हमले में कम से कम दो पुलिसकर्मी मारे गए और तीन घायल हो गए।

आतंकियों ने टैंक जिले के पठान कोट के पास पुलिस वैन पर घात लगाकर हमला किया। घायलों को जिला मुख्यालय के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। शवों को भी अस्पताल पहुंचाया गया। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। फिलहाल किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

Advertisement

खैबर पख्तूनख्वा के मुख्यमंत्री अली अमीन खान गंदापुर ने पुलिस वैन पर की गई गोलीबारी की कड़ी निंदा की और दो पुलिस अधिकारियों की मौत पर शोक व्यक्त किया। मुख्यमंत्री ने मारे गए पुलिसकर्मियों के परिजनों के लिए वित्तीय सहायता की घोषणा की है। उन्होंने कहा, ‘‘पुलिस ने लोगों की जान और संपत्ति की सुरक्षा के लिए अनुकरणीय बलिदान दिया है। आतंकियों द्वारा की गई इस तरह की कायराना हरकतों से पुलिस का मनोबल कम नहीं होगा।''

पुलिस ने बताया कि इससे पहले बुधवार को प्रांत में अज्ञात बंदूकधारियों ने शिया समुदाय के एक स्थानीय नेता की गोली मारकर हत्या कर दी। उसने बताया कि कोहाट जिले के ओल्ड जेल रोड पर कबायली जिला ओरकजई निवासी हामिद असकरी की दो अज्ञात हमलावरों ने हत्या कर दी। इस बीच, छुट्टी पर अपने परिवार से मिलने आए फ्रंटियर कोर (एफसी) के एक सैनिक को बुधवार को टैंक जिले से अगवा कर लिया गया। पाकिस्तानी तालिबान से संबद्ध गुटों ने अपहरण की जिम्मेदारी ली है।

Advertisement
Tags :
Advertisement