For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Pakistan News: इमरान खान की पार्टी के शीर्ष नेता संसद भवन के बाहर से गिरफ्तार

10:17 AM Sep 10, 2024 IST
pakistan news  इमरान खान की पार्टी के शीर्ष नेता संसद भवन के बाहर से गिरफ्तार
पीटीआई पार्टी के नेताओं को गिरफ्तार कर ले जाते सुरक्षाकर्मी। फोटो पीटीआई पार्टी के एक्स अकाउंट से वीडियो ग्रैब

इस्लामाबाद, 10 सितंबर (भाषा)

Advertisement

Pakistan News: पाकिस्तान की जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के शीर्ष नेताओं को पुलिस ने नेशनल असेंबली के सत्र के बाद संसद भवन के बाहर से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया। मीडिया में आयी खबरों में यह जानकारी दी गयी है।

‘डॉन' अखबार ने पुलिस प्रवक्ता जावेद ताकी के हवाले से बताया कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) पार्टी के नेता बैरिस्टर गौहर अली खान, शेर अफजल खान मारवात और एडवोकेट शोएब शाहीन को इस्लामाबाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। ऐसी जानकारी है कि सबसे पहले मारवात को हिरासत में लिया गया।

Advertisement


मारावात की गिरफ्तारी के संदर्भ में पीटीआई पार्टी ने ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, 'पीएमएलएन सरकार को नेशनल असेंबली के मौजूदा सदस्य के खिलाफ इस तरह के कदम पर पूरी तरह शर्म आनी चाहिए। यह लोकतंत्र पर सीधा हमला है।' पार्टी ने इस्लामाबाद पुलिस पर 'अवैध आदेशों' का पालन करने का आरोप लगाया और इस्लामाबाद के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) से 'इस कार्रवाई को रोकने' का आह्वान किया।

एक दिन पहले पीटीआई सांसद पर लगे थे पुलिस से झड़प के आरोप

सूत्रों ने जियो न्यूज को बताया कि मारवात को एक नए कानून-शांतिपूर्ण सभा और सार्वजनिक व्यवस्था विधेयक, 2024 के तहत नियमों का उल्लंघन करने के लिए गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने बताया कि पीटीआई सांसद पर एक दिन पहले पुलिस कर्मियों के साथ झड़प का आरोप लगाया गया था।

पीटीआई पार्टी ने सरकार को घेरा

एक अन्य पोस्ट में पीटीआई पार्टी ने पार्टी अध्यक्ष बैरिस्टर गौहर की गिरफ्तारी को 'गैरकानूनी' बताते हुए इसकी निंदा की। मारवात ने ‘एक्स' पर पोस्ट एक बयान में कहा, 'सरकार ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह इमरान खान और उनके सिपाहियों से कितनी डरी हुई है।'

पीटीआई के अन्य सांसद संसद भवन के भीतर

विपक्ष के नेता उमर अयूब खान ने गिरफ्तारियों की निंदा की और आरोप लगाया कि इस्लामाबाद पुलिस ने उन्हें, पीटीआई नेता जरताज गुल वजीर और 'अन्य सहकर्मियों' को गिरफ्तार करने के लिए दल गठित किए हैं। उन्होंने बताया कि पीटीआई के अन्य सांसद संसद भवन के भीतर हैं और पुलिस की मौजूदगी के कारण बाहर नहीं निकल पाए हैं।

कई कानूनी मुकदमे झेल रहे इमरान

क्रिकेटर से नेता बने 71 वर्षीय इमरान खान कई कानूनी मुकदमों का सामना कर रहे हैं और वह भ्रष्टाचार के एक मामले में सजा सुनाए जाने के बाद करीब एक साल से जेल में हैं। सूत्रों ने बताया कि उमर और जरताज के साथ ही हम्माद अजहर, कंवल शौजाब, नईम हैदर पंजुथा, अमीर मुगल और खालिद खुर्शीद समेत पीटीआई के और नेताओं को भी गिरफ्तार किए जाने की आशंका है।

Advertisement
Tags :
Advertisement