For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सनी को शाइनिंग कर गया पाकिस्तान

06:34 AM Aug 22, 2023 IST
सनी को शाइनिंग कर गया पाकिस्तान
Advertisement

आलोक पुराणिक

Advertisement

गदर टू हिटो हिट फिल्म साबित हुई है-300 करोड़ रुपये से ऊपर का कलेक्शन।
पर एक आंकड़ा यह आया है कि बतौर सांसद सनी देओल फ्लाप रहे हैं-2019 में सांसद बने देओल संसद में कम ही दिखते हैं, मानसून सत्र में एक बार भी ना दिखे। 17वीं लोकसभा के 12 सत्रों में सनी देओल ने सिर्फ एक सवाल पूछा है –संसद में।
मैं निकला गड्डी लेकर... मैं उत्थे दिल छोड़ आया-वाला गीत थोड़ा सा बदल जाता है, सन्नी देओल के संसदीय परफारमेंस के संदर्भ में-मैं संसद छोड़ आया-गीत गाते दिखते हैं सन्नी देओल।
सन्नी देओल के पिताश्री धर्मेंद्र भी सांसद हुए, पर संसद कम ही गये। जब संसद में जाना ही नहीं है, तो सांसद बनना क्यों।
यह सवाल बेकार है। जनता ने सन्नी देओल को हैंडपंप के नाम पर वोट दिया, वो ही हैंडपंप जो सन्नी देओल बतौर तारा सिंह पाकिस्तान से उखाड़ लाये थे। गदर टू में सन्नी देओल ने खंभा उखाड़ दिया है, अब जनता खंभे के नाम पर वोट दे देगी। जब हैंडपंप और खंभे पर वोट मिल रहा है, तो यह सवाल बेकार हो जाता है कि सन्नी देओल संसद क्यों न जाते।
कई नेता ऐसे हैं, मुल्क में जो काम न करें, तो देश का हित सधता है। ऐसे कई नेता हैं। सन्नी देओल संसद न जाकर भी नेतागीरी कर रहे हैं, पाकिस्तान का खंभा उखाड़ना बहुत बड़ी राजनीतिक गतिविधि है। गदर टू की कामयाबी के बाद यह साफ हुआ है कि पाकिस्तान खुद भारत में एक बड़ी आर्थिक गतिविधि है। पाकिस्तान के नाम पर बनी फिल्म 300 करोड़ रुपये से ज्यादा कमा जाती हैं। वाघा-अटारी बार्डर पर रोज मजमा जुटता है, लाखों का कारोबार होता है, वहां भी है। पाकिस्तान का गहरा महत्व है भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए।
अगर हिंदुस्तान पाकिस्तान का बंटवारा न होता, तो फिर तो पक्के तौर पर इमरान खान कोकिनिया भारतीय होते। जिन्ना ने देश का बंटवारा कराके हिंदुस्तान को कई आफतों से बचा लिया, यह भी कहा जा सकता है, एक एंगल से। खैर, पाकिस्तान से अलग होकर भारतवासियों को एक राहत यह है कि वो करीब डेढ़ सौ रुपये किलो आटे से भी बच गये। पाकिस्तानी हुक्मरान आदतन एक बात कह सकते हैं कि हमारे पास एटम बम हैं।
गदर टू के जरिये सन्नी देओल हिट हो गये हैं, पाकिस्तान सन्नी देओल के काम आ गया है। अब गदर तीन फिल्म भी बनेगी। मुझे भरोसा है कि अगली गदर में सन्नी देओल कूदकर पाकिस्तानी एयर फोर्स के हवाई जहाज को पकड़ लेंगे और उसका कचूमर बना कर बोलेंगे-यह ढाई किलो का हाथ है, जब पड़ता है, तो प्लेन उठता नहीं है, उड़ जाता है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement