मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पाकिस्तान सारे विश्व के लिए खतरा : राजनाथ सिंह

06:36 PM Jun 26, 2023 IST
Advertisement

सुरेश एस डुग्गर

जम्मू, 26 जून

Advertisement

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आंतरिक और बाहरी सुरक्षा पर चिंता प्रकट करते हुए पाकिस्तान को एक बार फिर सारे विश्व के लिए खतरा बताया है। वे आज सुबह दस बजे के करीब जम्मू पहुंचें थे और सीधे जम्मू विश्वविद्यालय के जनरल जोरावर सिंह आडिटोरियम में सुरक्षा पर सम्मेलन को संबोधित करने के लिए चले गए। उन्होंने जिस आंतरिक व बाहरी सुरक्षा पर सम्मेलन को संबोधित किया उसमें शिरकत करने के लिए करीब पंद्रह सौ लोगों को आमंत्रित किया गया था।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह वायु मार्ग से आज जम्मू पहुंचे तो भाजपा नेताओं ने गर्मजोशी के साथ राजनाथ सिंह का जम्मू हवाई अड्डे पर स्वागत किया। इस दौरान केंद्रीय मंत्री डा जितेंद्र सिंह, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष रविंद्र रैना और अन्य भाजपा नेता मौजूद रहे।

रक्षामंत्री ने जम्मू विश्वविद्यालय के जनरल जोरावर सिंह सभागार में रक्षा कान्क्लेव को संबोधित किया। यहां उन्होंने रक्षा विशेषज्ञों, सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारियों सहित लोगों को यह भी बताया कि केंद्र में भाजपा सरकार के नौ साल में रक्षा क्षेत्र में देश किस प्रकार आगे बढ़ा है।

उन्होंने नौ साल में मोदी सरकार की तरफ से सुरक्षा ढांचे को मजबूत करने के लिए उठाए गए कदमों की जानकारी भी दी और सुरक्षा मुद्दों पर बात करते हुए बताया कि भारत की रक्षा के क्षेत्र में स्थिति कैसे मजबूत बनी है। राजनाथ सिंह पार्टी मुख्यालय भी जाएंगे जहां वे पार्टी मुख्यालय में नेताओं व कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। रक्षा मंत्री सोमवार शाम को वापिस दिल्ली लौट जाएंगे। उनके जम्मू के दौरे पर टिप्पणी करते हुए प्रदेश पार्टी अध्यक्ष रविन्द्र रैना ने कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के तत्काल बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का दौरा हो रहा है। मोदी सरकार के नौ साल पूरा होने पर हम लोगों के बीच सरकार की उपलब्धियों को लेकर जा रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्री और रक्षा मंत्री के दौरों से निश्चित तौर पर कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ेगा।

Advertisement
Tags :
पाकिस्तानराजनाथविश्व
Advertisement